रामनगर पुलिस कर्मी पर होगी कार्रवाई, वडेट्टीवार ने मृतका के परिजनों को दिया आश्वासन

    चंद्रपुर.  बाबूपेठ की नाबालिग युवती विवाहित युवक की हरकतों से परेशान थी और उसने रामनगर पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी. परंतु पलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई जिसके चलते संबंधित युवक ने चाकू से गोदकर उस युवती की हत्या कर दी. इस घटना के लिए जिम्मेदार संबंधित पुलिस कर्मी को निलंबित करने के आदेश दिए गए है ऐसी जानकारी पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने दी.

    पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने आज मंगलवार को बाबूपेठ की मृतका के परिजनों से मिलकर उन्हें सात्वंना दी. उन्होने कहा कि एक नाबालिग लडकी को सरेआम चाकू से गोदकर मार देने की घटना धक्कादायक है. और मन को झकझोरनेवाली है. घर खर्च मृतका ही उठाती थी. इसके कारण उसके परिवार पर संकट आ गया है. मृतका के घर के एक व्यक्ति को रोजगार देने के निर्देश प्रशासन को दिए गए है.

    यह मामला फास्ट ट्रैक अदालत में चलाने के आदेश पहले दिए गए है. आरोपी को कड़ी सजा मिले आरेापी के साथ किसी तरह की नरमी ना हो इसके आदेश दिए गए है. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का उन्होने आश्वासन दिया.

    इस समय शहर जिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष रितेश तिवारी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष प्रकाश देवतले, महिला कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष चित्रा डांगे, अनुसूचित जाति विभाग की अश्विनी खोब्रागडे, पूर्व सभापति संतोष लहामगे, गोपाल अमृतकर, कुणाल चहारे, राजेश अडूर, सचिन कत्याल, चंदा वैरागडे, राज यादव सहित कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे.

    नेताजी चौक में पुलिस बीट  स्थापित करें

    मनपा पदाधिकारियों का पुलिस अधीक्षक को निवेदन

    नेताजी चौक बाबूपेठ परिसर में युवती में हुए जानलेवा हमले की घटना के बाद से परिसर के नागरिकों में दहशत व्याप्त है. यहां पुलिस बीट शुरू करें इसके लिए चंद्रपुर शहर महानगर पालिका की ओर से जगह उपलब्ध करायी जाएगी. ऐसी मांग मनपा पदाधिकारिायें ने जिला पुलिस अधीक्षक से की.

    परिसर में नाबालिग की हत्या की घटना के बाद से प्रशासन के प्रति लोगों में रोष व्याप्त है. भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसलिए यहां पुलिस बीट स्थापित करने की  मांग स्थानीय नागरिकों ने विधायक सुधीर मुनगंटीवार से की थी. विधायक मुनगंटीवार ने मनपा प्रशासन से पुलिस विभाग को एक पुलिस बीट स्थापित करने के लिए जगह की व्यवस्था करने के बारे में सूचित किया था.

    उक्त परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए नागरिकों की सुरक्षा की दृष्टि से कानून एवं सुव्यवस्था के लिए नेताजी चौक बाबूपेठ परिसर में पुलिस बीट उपलब्ध हो इसके लिए चंद्रपुर शहर महानगर पालिका की ओर से जगह उपलब्ध करके दी जाएगी.पुलिस बीट तत्काल शुरू  करें ऐसी मांग महापौर राखी कंचर्लावार, उपमहापौर राहुल पावडे, स्थायी समिति के अध्यक्ष रवि आसवानी, सभागृह नेता संदीप आवारी, नगरसेवक प्रदीप किरमे ने पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे से की.