Battle between Rudra and Balram Tiger for Maya

Loading

  • बलराम ने बाजी जीती, दोनों घायल

चंद्रपुर. पट्टेदार बाघों के लिए प्रसिध्द ताड़ोबा में बाघों के संघर्ष के नजारे अक्सर देखने को मिलते है. इन दिनों ताडोबा में रूद्रा और बलराम नामक दो व्यस्क बाघों के बीच अस्तित्व को लेकर संघर्ष देखने को मिल रहा है. दोनों की लडाई सोशल मीडिया पर छायी हुई है. दोनों की यह लडाई माया नामक बाघिन के लिए होने की चर्चा है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा विडिओ ताडोबा-अंधारी बाघ परियोजना के मोहुर्ली वन परिक्षेत्र के जंगल का बताया जा रहा है. जिसमें बलराम और रूद्रा नामक दो बाघों को लडते हुए देखा जा रहा है. रविवार की सुबह में  ताडोबा की सफारी पर निकले पर्यटकों को बाघों के संघर्ष का यह नजारा देखने को मिला. दोनो बाघ काफी घायल भी हुए. लडाई के बाद माया बाघिन और बलराम बाघ एक साथ नजर आये.

ताडोबा बाघ परियोजना में मार्या सबसे प्रसिध्द बाघिन है. माया पर एक डाक टिकट पर जारी हो चुका है. ताडोबा में बाघों के इन्ही अदभुत नजारों को देखने के लिए प्रतिदिन देश विदेश से पर्यटक यहां पहुंचते है. अक्सर बाघों के बीच अधिवास क्षेत्र को लेकर संघर्ष होता है. रविवार को दोनों बाघों के संघर्ष के बाद दोनों के घायल होने और फिर एक बाघ का माया के साथ नजर आने से यह नजारा देख पर्यटक काफी रोमांचित हुए.