Burglary in the railway quarter: when everyone slept, thieves did all the work

Loading

ब्रम्हपुरी: शुक्रवार 12 मई 2023 को ब्रम्हपुरी के गीत पेट्रोल पंप के पीछे, देलनवाडी वार्ड निवासी  निवासी राजेश्वर दामोदर ठाकूर और उनकी पत्नी नौकरी पर होने से दोनों सुबह 9 बजे से 1.30 बजे तक घर को ताला लगाकर डयूटी निकल जाते है. इसका फायदा उठाकर अज्ञात चोर ने पिछले दरवाजे को तोडकर घर में प्रवेश किया और लकडे के आलमारी में रखा माल गायब किया. 

राजेश्वर जिलाधिकारी कार्यालय, गडचिरोली में एआरओ पद पर कार्यरत है. जबकि उनकी पत्नी नागभीड प्राथमिक स्वास्थ्य केद्र में वैद्यकीय अधिकारी है. इसलिए सुबह 9 बजे दोनों अपनी अपनी डयूटी पर निकल गए थे. घर के बच्चे ब्रम्हपुरी में रह रहे अपने दादाजी के घर चले गए थे. दोपहर डेढ बजे उनकी पत्नी घर आयी तो घर का दरवाजा खुल नहीं रहा था. पीछे जाकर देखा तो पीछे का दरवाजा खुला नजर आया. अंदर प्रवेश करने पर देखा कि आलमारी का सारा सामान अस्तव्यस्त पडा हुआ है. उसने तुरंत पति को फोन का बुलाया. जांच करने पर घर के आलमारी में रखे सोने की दो चूडियां 60 ग्राम, गोफ 12 ग्राम, अंगूठी 5 ग्राम, एक मंगलसूत्र 20 ग्राम इस तरह से कुल 3 लाख 25 हजार का माल चोरों ने गायब किया था. 

ऐसी ही दूसरी घटना देलनवाडी के संताजी नगर निवासी एकनाथ डोमाजी समर्थ के परिवार के साथ हुई. ब्रम्हपुरी के नेवजाबाई हितकारिणी कालेज में सुबह 10 बजे से 3 बजे के दौरान विवाह में गए हुए थे. अज्ञात चोरों ने घर के पिछले दरवाजे को तोडकर अंदर प्रवेश कयिा और लकडी के आलमारी से  सोने की चूडिया 50 ग्राम, मंगलसूत्र 30 ग्राम, एक और मंगलसूत्र 10 ग्राम कुल 90 हजार के माल पर हाथ साफ किया. 

यह दोनों घटनाएं शुक्रवार 12 मई को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच हुई है. दोनों घटनाओं में कुल  4 लाख 15 हजार रुपये के माल पर चोरों ने हाथ साफ किया. रात को डॉग स्कॉड लाकर चोरों का सुराग निकालने का प्रयास किया गया. परंतु चोरो की कोई जानकारी पुलिस के हाथ नहीं लगी. घटनाओं की जांच ब्रम्हपुरी पुलिस कर ही है.