सातपुते बेकरी पर फुड एन्ड ड्रग्स विभाग की कार्रवाई, एक्सपायरी खाद्य सामग्री जब्त

    Loading

    भद्रावती: शहर में पांच वर्ष की बच्ची ने शीत पेय पीने से तबीयत बिगड़ने पर दर्ज शिकायत के अनुसार बुधवार को खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा की गई छापेमारी में सातपुते बेकरी में समाप्त हो चुके खाद्य पदार्थों का स्टॉक जब्त किया गया.

    पांच वर्ष की बच्ची ने सातपुते बेकरी से खरीदा शीत पेय फंटा पी लिया.  इसके बाद उसे उल्टी होने लगी. जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि उसे फूड प्वाइजनिंग है. उक्त लड़की के माता-पिता ने आम आदमी पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी से शिकायत की. आम आदमी पार्टी के तहसील सचिव सुमित हस्तक और कार्यकर्ता सूरज शाह ने तुरंत सातपुते बेकरी में प्रवेश किया और पूछताछ की तो उन्हें वहां एक्सपायर्ड खाद्य पदार्थ मिले.

    तत्पश्चात उन्होंने चंद्रपुर के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग में ऑनलाइन लिखित शिकायत दर्ज कराई. शिकायत मिलते ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारीयों ने सातपुते बेकरी पहुचकर जांच की. उन्हें वहां एक्सपायर्ड खाद्य पदार्थ का बड़ा स्टाक मिला. स्टॉक को जब्त कर लिया गया है. 

    आम आदमी पार्टी के तहसील सचिव सुमित हस्तक, सूरज शाह, सचिन पाटिल, तहसील के कोषाध्यक्ष राजकुमार चट्टे, तहसील उपाध्यक्ष विनीत निमसरकार, शहर सचिव विजय सपकाल, सुनील रामटेके और अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस कार्रवाई के दौरान मौजूद थे. 

    इस बीच नागरिक यह भी मांग कर रहे हैं कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग विक्रेताओं को इन वस्तुओं को ढकने के लिए मजबूर करे क्योंकि शहर में कई जगह ऐसी भी हैं जहां एक्सपायरी सामान खुले में बेचा जा रहा है और उन पर धूल और मक्खियां बैठी हैं.