Chandrapur News

Loading

चंद्रपुर: समूचे अगस्त माह में नदारद रही बारिश के पिछले दो दिनों से हुए पुनरागमन से एक ओर जहां मौसम सुहावना हुआ हैं वहीं दूसरी ओर जिले के धान उत्पादक किसानों में भी खुशी की लहर व्याप्त हो गई हैं. जिले में दो दिनों से झमाझम बारिश देखने को मिल रही हैं, मौसम विज्ञान विभाग के नागपुर प्रादेशिक कार्यालय ने 3 से 6 सितंबर तक जिले में पहले बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था, कल यह अलर्ट बदलकर 5 और 6 सितंबर के लिए जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ.

मौसम विभाग की यह चेतावनी मंगलवार को सटीक साबित हुई और दोपहर 1 बजे से जिले के अधिकांश क्षेत्रों में धुवांधार बारिश ने अपनी उपस्थिति दर्शाई. बारिश इतनी जोरों की थी कि, आधे घंटे के भीतर ही शहर पानी पानी हो गया. शहर की सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी जमा हुआ. हमेशा की तरह शहर के कस्तूरबा मार्ग और महात्मा गांधी मार्ग पर आजाद बगीचे के पास जलभराव की स्थिति निर्माण हुई, जिससे इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

यही हाल मूल रोड पर मच्छी नाला परिसर में भी देखने मिला. इस बड़े नाले का पानी आसपास की सड़कों पर जमा हुआ. दोपहर में एक घँटे तक जमकर बरसने के बाद बारिश थोड़ी हल्की जरूर हुई, लेकिन शाम 5 बजे बारिश ने पुनः जोरदार हाजरी लगाई. यह बारिश देर शाम तक जारी रही. 

सोमवार तथा मंगलवार को लगातार दो दिन बारिश ने दस्तक देने से अब तक गर्मी और उमस से परेशान नागरिकों ने मौसम के अचानक बदल जाने से राहत की सांस ली. दो दिनों से हो रही इस बारिश ने मौसम सुहावना हो गया है. 

यह भी उल्लेखनीय है कि, बारिश के इस पुनरागमन से जिले के किसानों में भी हर्ष की लहर व्याप्त हो गयी है. अगस्त माह से बारिश नदारद होने से जिले के धान, सोयाबीन और कपास उत्पादक किसानों के चेहरे मायूस नजर आ रहे थे, उन्हें जिले में बारिश के पुनरागमन की प्रतीक्षा लगी हुई थी.