Helmet
Representational Pic

चंद्रपुर. सडकों पर दुर्घटनाओं में मृतकों की संख्या में हो रही वृध्दी को देखते हुए 1 जनवरी से महामार्ग पर हेल्मेट सक्ति की जा रही है. महामार्ग पर बिना हेल्मेट के वाहन चलानेवाले तथा चौपहीया वाहन में सीटबेल्ट का उपयोग नही करनेवाले पर सक्त कार्रवाई करने के निर्देश जिला पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे ने पुलिस अधिकारीयों को दिए है.  

वर्ष 2020 में नवम्बर के अंत तक कुल 508 सडक हादसे हुए. जिनमें 193 गंभीर हादसों का समावेश है. इन हादसों में 2014 नागरिकों की मृत्यु हुई है. मृतकों में दुपहीया में 60 प्रश मृत्यु प्रमाण व 14 प्रश मृत्यु प्रमाण चौपहीया वाहन का है.   

विशेष यह है की, दुपहीया हादसों में हुई मृतकों में सभी बिना हेलमेट पहने हुए नही थे यह बात सामने आयी. जिले में सडक हादसो का प्रमाण व उसमे हुई मृतकों की संख्या को देखते हुए दुपहीया चालकों को हेल्मेट सक्ति व चौपहीया वाहन चालकों को सीटबैल्ट सक्ति का निर्णय पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे ने लिया है. 

नए वर्ष में महामार्ग पर बिना हेल्मेट घुमनेवालो पर कार्रवाई करने की जायेगी. इस हेतु दुपहीया चालकों को हेल्मेट तो चौपहीया चालकों को सीटबेल्ट का उपयोग करने का आह्वान जिला पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे ने किया है.