अज्ञात वाहन के टक्कर में तेंदूए की मौत, बॉटनिकल गार्डन में प्रदर्शनी का हिस्सा बनेगा तेंदूआ

    Loading

    बल्लारपुर: चंद्रपुर- बल्लारपुर महामार्ग पर निर्मल ढाबा के पास भिवकुंड नाले के पुल पर अज्ञात वाहन के चपेट में आने से एक तेंदूए की मौत हो गई. यह घटना रविवार की रात 9.15 बजे हुई. घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया और उच्च अधिकारी से अनुमति मांगकर मृत तेंदूए की चमडी निकालकर उसका बाकी शरीर जला दिया गया. मृत तेंदूए के चमडी में भूसा भरकर उसे बॉटनिकल गार्डन में प्रदर्शनी में रखा जाएगा.

    बताया जाता है कि दो तीन दिनों से भिवकुंड परिसर में तेंदूआ घुम रहा था. शिकार के तलाश में बल्लारशाह प्लायवूड फैक्टरी परिसर, सैनिक स्कूल चंद्रपुर परिसर में पुल से रास्ता पार करते समय किसी अज्ञात वाहन के चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

    उसी समय विसापुर के ग्रामपंचायत सदस्य संदीप काकडे एवं ग्रामपंचायत लिपिक संतोष निपुंगे चंद्रपुर से विसापुर की ओर आ रहे थे.उन्होने तीन चार वाहन चालकों को उक्त स्थल पर खडे हुए देखा  ओर इस घटना की सूचना तुरंत वनविभाग को दी. मृत तेंदूए को देखने लोगों की भीड एकत्रित हो गई थी. डयूटी से लौट रहे एक पुलिस कर्मी ने वहां परिस्थित को नियंत्रित कर यातायात सुचारू करने का काम किया. घटना स्थल पर वनपरिक्षेत्र अधिकारी बल्लारपुर नरेश भोवरे, वन सुरक्षा रक्षक अमित चहांदे एवं उनके सहयोगियों ने मौके पर पहुंचकर तेंदूए के शव को रोड से एक बाजू किया. रात काफी हो जाने के कारण उसे चंद्रपुर लाकर डीप फ्रीजर में रखा गया. 

    डीसीएफ श्वेता बोंडू ने पीसीसीएफ वाईल्ड लाईफ वन्यजीव की मंजूरी लेकर मृत तेंदूए की खाल निकालकर उसका बाकी का बचा हुआ ढांचा दाह संस्कार कराया. खाल में भूसा भरकर यहां बॉटनिकल गार्डन में रखे जाने की बात उन्होने कही.