कोरोना संक्रमण की श्रृंखला खंडित करने की आवश्यकता – तनपुरे

  • गड़चांदूर न.प. में कोरोना संबंधित समीक्षा बैठक

Loading

चंद्रपुर. कोरोना पार्श्वभूमि पर सभी ने उत्तम काम किया है, आनेवाले समय में भी ऐसे काम कर कोरोना संक्रमण की श्रृंखला का खंडित करने की आवश्यकता है. साथ ही कोरोना भयावह रूप ना ले इसके लिए नियोजन करें ऐसे निर्देश राज्य के नगर विकास, उर्जा, उच्च एवं तंत्रशिक्षण, आपदा प्रबंधन, आदिवासी विकास, सहायता एवं पुनर्वसन राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे ने गड़चचांदूर नगर पालिका में कोरोना संबंधित समीक्षा बैठक में दिए.

गडचांदूर नगर पालिका की मुख्याधिकारी डा. विशाखा  शेलके ने नगर परिषद अंतर्गत अब तक कोरोना प्रसार रोकने के लिए की गई उपाययोजना संबंधित विस्तृत जानकारी दी. साथ ही घनकचरा प्रबंधन करने एवं घनकचरे के लिए जगह उपल्ब्ध करने इस संबंधित मांग उन्होने प्राजक्त तनपुरे से की .

राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे ने कहा कि आवास योजना साथ ही अन्य विकास योजना प्रभावित ना हो घनकचरे के लिए जगह उपलब करने के संदर्भ में उचित कार्यवाही करें.

विधा. सुभाष धोटे ने कोरपना तहसील में साथ ही नगर परिषद अंतर्गत स्थापित किए गए कोविड केअर सेंटर सभी सुविधा युक्त हो ऐसे निर्देश तहसीलदार नगर पालिका के मुख्याधिकाररी को दिए.

कोरपना तहसील के कोविड केअर सेंटर में बाहर से आनेवाले नागरिक की स्वास्थ्य जांच एवं पंजीयन, स्वास्थ्य संदर्भ में सर्वेक्षण, कोरोना संबंधित जनजागृति इस संबंध में की गई कार्रवाई की तहसीलदार महेंद्र वाकलेकर ने जानकारी दी.

स्वास्थ्य विभाग ने बाधितों पर किए गए उपचार साथ ही उपाययोजना की जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा और सक्षम रूप से स्वास्थ्य सर्वेक्षण कर बाहर से आनेवाले नागरिकों का पंजीयन करे साथ ही उन्हें अलगीकरण रखने के निर्देश तनपुरे ने स्वास्थ्य विभाग को दिए. 

इस अवसर पर राजुरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष धोटे, नगराध्यक्ष सविता टेकाम, नगर परिषद के उपाध्यक्ष शरद जोगी, उपविभागीय अधिकारी जे.पी. लोंढे, तहसीलदार महेंद्र वाकलेकर, नगर परिषद के मुख्याधिकारी डा. विशाखा शेलके, राजेंद्र वैद्य, नगर परिषद, स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित थे.