ओबीसी की स्वतंत्र जनगणना हो, एड. सालवे का सांसद सुले को निवेदन

    Loading

    चंद्रपुर. ओबीसी के स्वतंत्र जनगणना की मांग वाली पाटी लगाओ मुहिम को ओबीसी को संरक्षण मिले साथ ही ओबीसी की स्वतंत्र जनगणना जब तक नहीं होती तब तक केन्द्र की ओर से जनगणना को स्थगिति मिलने के लिए संसद में मुद्दा रखने की माग का निवेदन चंद्रपुर दौरे पर आयी राष्ट्रवादी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सांसद सुप्रिया सुले को डा. एड.अंजली सालवे ने दिया.

    2021 के जनगणना में केन्द्र द्वारा ओबीसी की जनगणना नहीं की जा रही है इसलिए ओबीसी की जनगणना हो इस मांग को लेकर उच्च न्यायालय, सर्वोच्च न्यायालय, संसद एवं विधिमंडल तक 2021  का ओबीसी जनगणना लड़ाई पहुंचानेवाली डा. अंजली सालवे द्वारा शुरू की गई .पाटी लगाओ मुहिम अंतर्गत महाराष्ट्र के असंख्य ओबीसी बंधूओं ने अपने घरों पर ओबीसी की जनगणना करने अन्यथा जनगणना में भाग नहीं लेने का निर्णय लिए जाने के बैनर आने घरों पर लगा दिए है.

    शांतिपूर्ण तरीके से किए जा रहे पाटी लगाओ आंदोलन में शामिल ओबीसी बंधूओं के खिलाफ केन्द्र या राज्य सरकार कोई भी कार्रवाई ना करें एवं ओबीसी स्वतंत्र जनगणना जब तक नहीं होती तब तक जनगणना को स्थगिति दे इस मांग को लेकर सदन में विषय रखे ऐसी विनंती करनेवाला निवेदन डा. एड. अंजली सालवे ने सांसद सुप्रिया सुले को दिए.

    इस समय राजेंद्र वैद्य, नितीन भटारकर, बंडू डाखरे, मेघा रामगुंडे, अभिजीत कुडे, गणेश पिंपलशेंडे, सुजीत कावले, सुमति कुचनकार, डा. अशोक कुडे, डा. संजय लोहे, प्रा. रमेश हुलके, बलिराज निकोडे, एस.के. बांदुरकर, सुनील काले सहित बड़ी संख्या ओबीसी उपस्थित थे.