corona
File Pic

    Loading

    चंद्रपुर. जनवरी महीने में कोरोना बाधितों की संख्या बढने का सिलसिला लगातार जारी है. आज जिले में कुल 106 कोरोना बाधित मिले है वहीं दो ने कोरोना पर मात की है. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 341 तक पहुंच गई है.

    वर्ष 2021 के अंतिम दिन अर्थात 31 दिसंबर को जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 9 थी. किंतु 1 नजवरी से बाधितों की संख्या में लगातार वृध्दि होनी शुरु हुई. 1 जनवरी को एक्टिव रोगियों की संख्या 12 थी और 50 दिनों के बाद इस दिन एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी. इसके बाद प्रतिदिन रोगियों की संख्या बढती जा रही है और आज 9 जनवरी को 106 बाधित के साथ कुल संख्या 341 पर पहुंच गई है.

    स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आज मिले रोगियों में चंद्रपुर मनपा क्षेत्र के सर्वाधिक 56 रोगी है. इसके अलावा चंद्रपुर तहसील के 11, बल्लारपुर के 10, भद्रावती 11, ब्रम्हपुरी 1, नागभीड 2, सिंदेवाही 2, मुल 1, पोंभूर्णा 1, राजुरा 7 और कोरपना में 4 कोरोना संक्रमित मिले है. सावली, गोंडपिपरी, चिमूर, वरोरा और जिवती तहसील में एक भी संक्रमित नहीं मिला है.

    जिले में अब तक बाधितों की कुल संख्या 89,229 पहुंच गई है. साथ ही शुरू से अब तक ठीक होने वालों की संख्या 87,343 है वर्तमान फिलहाल 341 बाधितों का उपचार जारी है.  अब तक 8,09,760 सैंपल की जांच गई जिसमें 7,19,218 नेगेटिव आए हैं. उपचार के दौरान 1545 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. बढते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए प्रशासन लगातार नागरिकों से कोरोना के त्रिसूत्रीय नियम पालन की अपील कर रहा है.

    व्यापारियों की बढ़ी चिंता

    जनवरी महीने में लगातार बढ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखकर अब व्यापारियों को चिंता सताने लगी है. दो वर्षो तक कोरोना संकट की वजह से उनका व्यापार पूरी तरह से ठप पडा था इसकी वजह से उनका भारी नुकसान हुआ था. अब धीरे धीरे कारोबार पटरी पर आ रहा था तो नये वर्ष से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढने लगी है. बढते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने दिन में जमावबंदी और रात में नाईट कर्फ्यू लागू कर अनेक प्रकार की पाबंदिया लगा दी है. इसकी वजह से अब व्यापारियों को डर सताने लगा है इसके बाद क्या?