Sanjay Nirupam
Pic

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले बागी नेता संजय निरुपम (sanjay Nirupam) को पार्टी से निष्कासित करने का प्रस्ताव पारित किया है। साथ ही सबसे पुरानी पार्टी ने संजय को स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से भी हटा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र कांग्रेस ने इसे लेकर प्रस्ताव भी पास कर दिया है और अब इस पर दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान फैसला लेगा।

इस पर बोलते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमने संजय निरुपम को स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया है। नाना पटोले ने कहा कि उनका नाम स्टार प्रचारकों में था, जिसे रद्द कर दिया गया है। वह जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

नाना पटोले ने यह भी कहा कि आज हमारी एमवीए की बैठक है, हम ऐसी सीटों पर अपनी दावेदारी करेंगे, जहां कांग्रेस जीतेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योग्यता के आधार पर निर्णय लिया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि आज की बैठक में सांगली, भिवंडी और मुंबई की सीटों पर फैसला हो जाना चाहिए।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले की प्रेस कांफ्रेस के बाद संजय निरुपम ने एक पोस्ट की। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि कांग्रेस पार्टी मेरे लिए ज़्यादा ऊर्जा और स्टेशनरी नष्ट ना करे। बल्कि अपनी बची-ख़ुची ऊर्जा और स्टेशनरी का इस्तेमाल करे,पार्टी को बचाने के लिए करे। वैसे भी पार्टी भीषण आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है। मैंने जो एक हफ़्ते की अवधि दी थी, वह आज पूरी हो गई है। कल मैं खुद फ़ैसला ले लूंगा।

जानकारी के लिए बता दें कि संजय निरुपम कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर चुनाव लड़ना चाहते थे,लेकिन पहले ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने इस सीट से अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया, जिससे संजय निरुपम भड़क गए। इससे पहले भी निरुपम ने सीट बंटवारे में कांग्रेस पर हावी होने के लिए शिवसेना यूबीटी की आलोचना की थी।