Ambadas Danve
ANI Photo

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र विधान परिषद के एलओपी और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता अंबादास दानवे ने बीएमसी कोविड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा सुजीत पाटकर की गिरफ्तारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गुरुवार को निशाना साधा। उन्होंने ED और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को भाजपा का नौकर करार दिया।

अंबादास दानवे ने कहा, “ED और अन्य एजेंसियां भाजपा की नौकर हैं। उन्होंने संजय राउत को भी गिरफ्तार किया। वह 100 दिनों तक जेल में रहे।” दानवे ने किरीट सोमैया के वायरल वीडियो को लेकर कहा, “भाजपा को किरीट सोमैया को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ करनी चाहिए, उनके वीडियो वायरल होते हैं।”

गौरतलब है कि मुंबई में कोविड-19 के बड़े उपचार केंद्रों में अनियमितता से जुड़े धनशोधन के एक मामले में गुरुवार को यहां की एक अदालत ने शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत के मित्र एवं कारोबारी सुजीत पाटकर तथा एक अन्य व्यक्ति को 27 जुलाई तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया।

ED ने पाटकर और चिकित्सक किशोर बिसुरे को बुधवार रात गिरफ्तार किया था। दोनों को गुरुवार को धनशोधन रोकथाम अधिनियम मामलों के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनकी आठ दिन की हिरासत मांगते हुए कहा कि उसे साजिश को बेनकाब करने के लिए उनसे पूछताछ करने की जरूरत है। अदालत ने पाटकर और बिसुरे को 27 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

पाटकर और उनके तीन साझेदारों पर महामारी के दौरान शहर में कोविड-19 उपचार केंद्र स्थापित करने के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) से फर्जी तरीके से अनुबंध प्राप्त करने का आरोप है। बिसुरे दहिसर स्थित कोविड उपचार केंद्र के डीन थे।