Father-son, some more people who misuse central agencies will go to jail: Sanjay Raut
File Photo: ANI

    Loading

    मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। बताना चाहते हैं कि प्रवर्तन निदेशालय (ED Attaches Sanjay Raut’s Property) ने पत्रा चाल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत की करोड़ों की संपत्ति को अटैच किया है। पीएमएलए जांच में शिवसेना नेता से जुड़े अलीबाग के आठ प्लॉट और मुंबई के फ्लैट को कुर्क किया गया है।

    ज्ञात हो कि संजय राउत से जुड़ा यह घोटाला 1034 करोड़ रुपये का है। ईडी के इस एक्शन के बाद शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि ‘असत्यमेव जयते!!। कहा जा रहा है कि ईडी ने 11 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है जिसमें से 9 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रवीण राउत की है। जबकि 2 करोड़ की प्रॉपर्टी संजय राउत की पत्नी की है।

    गौरतलब है कि 1034 करोड़ के पत्रा चाल लैंड स्कैम मामले में शिवसेना नेता संजय राउत के करीबी प्रवीन राउत का नाम सामने आया था जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया हुआ है। इस केस की चार्जशीट भी ईडी ने दायर की है। प्रवीण राउत ‘गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ नामक कंपनी के पूर्व निदेशक हैं, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से जुड़े 1,034 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक केस में अरेस्ट किया  था।