Eknath Khadse to Join BJP
एकनाथ खडसे

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में पिछले कुछ दिनों से विपक्षी पार्टियों से कई बड़े नेता भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो रहे है। ऐसे में अब अब पूर्व बीजेपी नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की घर वापसी की तैयारियों की चर्चा तेज है। एकनाथ खडसे की बहू रक्षा खडसे (Raksha Khadse) ने एक चौकाने वाला बयान दिया है जिसेक बाद अब सबकी नजर एकनाथ खडसे पर है। 

जी हां अब सवाल उठ रहा है कि क्या लोकसभा चुनाव से पहले एकनाथ खड़से कोई बड़ा फैसला लेंगे? आइए जानते है इस संबंध में पूरी खबर विस्तार से… 

raksha khadase and eknath khadse
बहू रक्षा खडसे-एकनाथ खडसे

बहु रक्षा खडसे ने कहा

बहु रक्षा खडसे ने कहा कि ”पिछले कुछ दिनों से कई बड़े लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। हमारी और सबकी इच्छा है कि एकनाथ खडसे बीजेपी में शामिल हों।” आगे उन्होंने कहा कि ”भले ही एकनाथ खडसे का बीजेपी में आना वरिष्ठ स्तर का फैसला है, लेकिन एकनाथ खडसे के मन में क्या है, ये सब कुछ होने के बाद ही हमारे सामने आएगा।”

बता दें कि रक्षा खडसे के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में कई तरह के तर्क दिये जा रहे हैं। अब क्या लोकसभा चुनाव से पहले एकनाथ खडसे करेंगे भाजपा में धमाकेदार वापसी करेंगे? इस पर सभी का ध्यान है। अगर ऐसा होता है तो ये महाराष्ट्र की राजनीति की बड़ी घटना होगी। 

वापसी के लिए जोर लगा रहे हैं

ऐसे में अब एकनाथ खड़से को लेकर कई नेताओं के अलग-अलग बयान सामने आ रहे है। गिरीश महाजन ने  कहा है कि ”एकनाथ खडसे बीजेपी में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। मुझे पता चला है कि एकनाथ खडसे बीजेपी में वापसी के लिए जोर लगा रहे हैं। दिल्ली और प्रदेश से खबर मुझ तक पहुंची है। मुझे लगता है इसका कोई उद्देश्य नहीं है। मुझसे अभी तक किसी ने नहीं पूछा कि वे एकनाथ खडसे को भाजपा में वापस चाहते हैं या नहीं। मैं एक छोटा कार्यकर्ता हूं। गिरीश महाजन ने कहा है कि अगर एकनाथ खडसे के पास डायरेक्ट हॉटलाइन है तो उन्हें इसका इस्तेमाल करना चाहिए” 

Eknath Khadse
एकनाथ खडसे (फाइल फोटो)

वापसी पर एकनाथ खडसे ने कहा… 

इस बीच कुछ दिन पहले एकनाथ खडसे से पूछा गया था कि क्या आप बीजेपी में लौटेंगे? फिर इस संबंध में एकनाथ खड़से ने एक बयान दिया गया।  एकनाथ खडसे ने कहा था कि ”तावड़े की ओर से बीजेपी पार्टी को मजबूत करने की कोशिश की जा रही है। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में तावड़े तरह-तरह के प्रयास करते नजर आ रहे हैं। तावड़े और आपके बीच अच्छे रिश्ते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा था कि चूंकि बीजेपी ने मुझे बहुत प्रताड़ित किया है, इसलिए मैं दोबारा बीजेपी में शामिल होने के बारे में सोचूंगा भी नहीं।” ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि आगे एकनाथ खड़से क्या करते है।