Eknath Khadse to Join BJP
एकनाथ खडसे

Loading

Eknath Khadse to join BJP: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राकांपा के शरद पवार गुट के वरिष्ठ नेता विधायक एकनाथराव खडसे (Eknath Khadse) से संपर्क नहीं होने के कारण उनकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में वापसी (Join) की चर्चा होने लगी है। इस संबंध में खडसे परिवार की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आने से सस्पेंस बढ़ गया है। विधायक एकनाथराव खडसे और उनका परिवार असमंजस में फंसा हुआ है। उनके परिवार के 4 सदस्यों पर मुक्ताईनगर तहसील के सातोड शिवार में उनके स्वामित्व वाली भूमि से कथित तौर पर अवैध रूप से लघु खनिज निकालने के लिए 137 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 

Khadse to join BJP

संकट में खडसे परिवार 
चालीसगांव से भाजपा विधायक मंगेश चव्हाण ने जानकारी दी है कि यह जुर्माना न भरने की वजह से उनकी संपत्ति पर रेडी रेकनर रेट से 49 करोड़ रुपये का बोझ भी पड़ गया है। इसके साथ ही जिला दुग्ध संघ में भर्ती प्रक्रिया में दर्ज अपराध की जानकारी खडसे परिवार तक पहुंचने की हलचल भी तेज होती दिख रही है। इससे ऐसी छवि बनी है कि पूरा खडसे परिवार संकट में है। 

मोदी-शाह के फैसले का इंतज़ार 
इस सारी पृष्ठभूमि में एकनाथ खडसे के भारतीय जनता पार्टी में दोबारा प्रवेश की चर्चा महीनों से चल रही है, उन्होंने भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की थी, लेकिन चर्चा थी कि मोदी-शाह ने अभी तक हरी झंडी नहीं दी है। इसलिए भाजपा में उन का प्रवेश लंबित है। विधायक एकनाथ खडसे पिछले कुछ दिनों से किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में और मीडिया के सामने भी नहीं आए हैं, खासकर जब से चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि राकांपा पूरी तरह से अजित पवार की है। तब से खडसे नॉट रीचेबल हैं। 

Khadse will join BJP

रोहिणी खडसे ने की बात 
खडसे परिवार का कोई भी सदस्य पिछले 5 दिनों से फोन नहीं उठा रहा है। कल सुबह जब इस संबंध में दोबारा प्रयास किया गया तो रोहिणी खडसे ने फोन रिसीव किया, लेकिन उन्होंने कहा कि हमें इन सभी मामलों के बारे में कुछ भी नहीं पता और कहा कि ऐसा कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है। यहां तक कि उनके निजी सहायक योगेश कोलते से जब प्रतिनिधि ने बात की तो उन्होंने कहा कि भले ही राजनीति में कुछ भी संभव हो, भाई भाजपा में शामिल नहीं होंगे, लेकिन क्षेत्र में नाथाभाऊ के समर्थकों के बीच इस बात की जोरदार चर्चा है कि विधायक खडसे भाजपा में शामिल होंगे। 

आरएसएस चाहता है वापसी 
इस बीच राजनीतिक क्षेत्र के सूत्रों के मुताबिक एकनाथ खडसे फिर से भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा और संघ के भीतर एक गुट एकनाथ खडसे से सहानुभूति रखता है। इस ग्रुप की मदद से उन्होंने फिर से मजबूत प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस मामले में जहां सभी ने चुप्पी साध रखी है, वहीं राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री गिरीश महाजन ने इस पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि एकनाथ खडसे के भाजपा में शामिल होने के कई संदेश मिल रहे हैं। उनके प्रयास जारी हैं या नहीं, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। साथ ही गिरीश महाजन ने इस बात पर भी प्रहार किया कि खडसे उच्च स्तर से प्रयास कर रहे हों तो कहा नहीं जा सकता क्योंकि उनके संबंध ऊपर तक हैं। उनके इस बयान से इस बात को बल मिल गया है कि एकनाथ खडसे भाजपा में शामिल होने की कोशिश कर रहे हैं। 

बिना शर्त वापसी चाहती है बीजेपी 
चर्चा है कि एकनाथ खडसे को भाजपा में शामिल होने के लिए वरिष्ठों ने सहमति दे दी है, लेकिन अभी इस पर मुहर नहीं लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक विधायक एकनाथ खडसे को बिना किसी शर्त पर भाजपा में शामिल होना चाहिए। साथ ही, यह भी शर्त रखी गई कि उनके परिवार के सदस्यों को लोकसभा या विधानसभा चुनाव के टिकट के बारे में कुछ नहीं कहने दिया जाएगा और बदले में उन्हें सभी परेशानियों से बाहर निकालते हुए सम्मानजनक सेवानिवृत्ति दी जाएगी। भाजपा की ओर से ऐसा शब्द दिए जाने की चर्चा राजनीतिक क्षेत्र में चल रही है। वह चाहते हैं कि भाजपा से उनकी घर वापसी दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में हो. एकनाथ खडसे के आग्रह की भी जानकारी सामने आई है।