Former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh in trouble as Mumbai Crime Branch moves court, appeals to issue non-bailable warrant against him
File

    मुंबई: पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh) की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा नियुक्त चांदीवाल न्यायिक आयोग (Chandiwal Judicial Commission) ने एक बार फिर से परमबीर सिंह को तलब किया है। परमबीर सिंह को आयोग ने 6 अक्टूबर तक पेश होने के लिए कहा है। ANI के मुताबिक, चंडीवाल न्यायिक आयोग के वकील ने बताया कि, आयोग ने प;परमबीर को समन किया है। 

    उन्होंने कहा, परमबीर सिंह पिछले महीनों में बार-बार सम्मन के बावजूद, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए गठित चांदीवाल आयोग के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।

    बता दें कि, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए वसूलने का गंभीर आरोप लगाया है। हाईकोर्ट ने मामले में दायर याचिका की सीबीआई जांच का भी निर्देश दिया है। 

    राज्य सरकार ने बांबे हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश चांदीवाल की अध्यक्षता में जांच आयोग के माध्यम से आरोपों की समानांतर न्यायिक जांच शुरू की है। जांच आयोग ने सिंह को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया था।