शराबमुक्त चुनाव हेतु आगे आए प्रत्याशी, चुनाव में शराब का उपयोग न करने का दिया वचन

    गड़चिरोली. जिले के 9 नगर पंचायतों का चुनाव 21 दिसंबर को होनेवाला है. इस चुनाव में वोट पाने के लिए शराब का उपयोग टालने के लिए शराबमुक्त चुनाव अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु किसी तरह के शराब का उपयोग नहीं किया जाएगा, ऐसा लिखीत वचन नपं के प्रत्याशी दे रहे है. वहीं वार्ड सभा का आयोजन कर शराब का उपयोग नहीं करेने देंगे. शराब स्विकार नहीं, होश में रहकर ही मतदान करेंगे ऐसा प्रस्ताव जनता ले रही है. 

    इस वर्ष का नगर पंचायत चुनाव शराबमुक्त करने के लिए मुक्तीपथ अभियान ने जनजागृति शुरू की है. शहर के विभिन्न वार्डो में बैनर, पोस्टर व नागरिकों से चर्चा कर जनजागृति की जा रही है. ‘ होश में रहकर ही मतदान करेंगे’ ऐसा प्रस्ताव विभिन्न वार्डो के नागरिक सभा लेकर ले रहे है. इसके साथ ही प्रत्याशियों ने भी शराबमुक्त चुनाव के लिए वचन लिखकर देने का आह्वान मुक्तीपथ ने किया है.

    इस आह्वान को प्रतिसाद देते हुए विभिन्न नगर पंचायत के प्रत्याशी भी ‘नगर पंचायत चुनाव में वोट पाने के लिए शराब का उपयोग नहीं करेंगे’ ऐसे आशय के पत्र पर हस्ताक्षर कर संकल्प ले रहे है. चुनाव के कालावधि में मतदाताओं को शराब पिलाकर वोट प्राप्त करने का विकृत प्रकार चलता है. इसमें मतदाता तथा लोकशाही का नुकसान होता है.

    जिससे चुनाव शराबमुक्त करने का आह्वान मुक्तीपथ अभियान ने किया है. लोस, विस, ग्रापं चुनाव की भांती इस वर्ष नगर पंचायत का चुनाव भी शराब मुक्त करने के लिए प्रशासन व जनता के सहयोग से प्रयास शुरू है. इस माध्यम से विभिन्न वार्डो में जनजागृति की जा रही है.