Corona Death
File Photo

Loading

  • मिले नए 16 बाधित 

गडचिरोली. जिले में गुरूवार, 24 दिसंबर को दिनभर में 16 कोरोना बाधित पाए गए होकर दिनभर में 40 बाधित कोरोनामुक्त हुए है. वहीं जिले में 2 बाधितों की कोरोना से मृत्यू हुई है. जिससे कोरोना के कारण जिले में अबतक 100 बाधितों की मृत्यू हुई है. मात्र 8500 कारोना बाधितों ने कोरोना की जंग भी जिती है. 

जिले में कोरोना का प्रादुर्भाव् दिन ब दिन बढता दिखाई दे रहा है. आज गुरूवार को दिनभर में 16 नए कोरोना बाधित पाएं गए है. वहीं 40 बाधित कोरोनामुक्त हुए है. आज मृत हुए 2 लोगों में गडचिरोली के 73 वर्षीय पुरूष का समावेश होकर वह एचटीएन मधुमेह व पॅरालिसिस से ग्रसित था. वहीं चंद्रपूर जिले के सिदेंवाही निवासी अस्थमा व एचटीएनने ग्रस्त 55 वर्षीय महिला का समावेश है.

इन 2 मृत्यू के कारण जिले में कोरोना से मृत होनेवाले लोगों का आंकडा 100 पर पहुंचा है. अबतक कुल 8872 बाधितों में से 8500 बाधित कोरोनामुक्त हुए है. वहीं फिलहाल 272 सक्रीय कोरोना बाधितों पर उपचार शुरू है. जिले में कोरोना मरीज स्वस्थ्य होने का प्रमाण 95.81 प्रश, सक्रीय मरीजों का प्रमाण 3.07 प्रश तो मृत्यू दर 1.13 प्रश हुआ है.

गुरूवार की स्थिती

नए बाधितों में गडचिरोली तहसील के विसापूर 2, आईटीडीपी कॉलनी 1, प्रकल्प कार्यालय 1, देवापूर 1, चामोर्शी रोड 2, कन्नमवार वार्ड 2, कॅम्प एरिया 1, भामरागढ तहसील के बाधिातों में एलबीपी स्कूल समिप हेमलकसा 1, चामोर्शी तहसील के बाधित में धर्मापूर 1, स्थानिक 1, धानोरा तहसील के येरकड 1, कुरखेडा तहसील के मालेवाडा 1 तो अन्य जिले के बाधित में 1 का समावेश है. कोरोनामुक्त हुए 40 मरीजों में गडचिरोली 16, अहेरी 9, आरमोरी 1, चामोर्शी 6, धानोरा 2, सिरोंचा 1, कोरची 1,  कुरखेडा 3 व देसाईगंज के 1 व्यक्ति का समावेश है.

गडचिरोली तहसील में सर्वाधिक 40 मृत्यू

जिले में कोरोना ने कदम रखे अब 7 माह का कालावधि बित रहा है. इस कालावधि में जिले में शुरूआत में तेजी से मरीजों की संख्या बढती दिखाई दे रही थी. जिससे स्वास्थ्य विभाग को व्यापक मशक्कत करनी पडी थ्ज्ञी. मात्र प्रशासन के नियोजनबद्ध उपाययोजना व स्वास्थ्य विभाग के सतर्कता से कोरोना पर नियंत्रण पाने में सफलता मिली है. अबतक जिले में कोरोना के कारण 100 लोगों की जाने गई है. जिसमें गडचिरोली तहसील के सर्वाधिक 40 लोगों का समावेश है. आरमोरी 14, चामोर्शी 13, देसाईगंज व अहेरी प्रत्येकी 9, कुरखेडा 5, धानोरा व सिरोंचा प्रत्येकी 4, एटापल्ली के 1 व्यक्ति का समावेश है. 

भामरागढ, मुलचेरा में मृत्यू का पंजियन नहीं

जिले में ग्रामीण क्षेत्र की तुलना में शहरी क्षेत्र के नागरिकों को कोरोना ने अपने जाल में खिचने की बात दिखाई पड रही है. जिले का व्यापक क्षेत्र दुर्गम, अतिसंवेदनशिल व ग्रामीण क्षेत्र में आता है. इन नागरिकों का शहरी नागरिकों से व्यापक संपर्क भी नहीं आता है. कोरोना का इस क्षेत्र में प्रभाव नहीं दिखाई दिया. जिला मुख्यालय होनेवाले गडचिरोली तहसील में कोरोना से से 40 लोगों की मृत्यू हुई है, वहीं 126 सक्रिय मरीजों का सामवेश है.  मात्र भामरागढ व मुलचेरा इन 2 तहसीलों में अबतक कोरोना से एक भी व्यक्ति की मृत्यू होने का पंजियन नहीं है.