Strike

Loading

गड़चिरोली. पुरानी पेंशन योजना लागु करने की प्रमुख मांग समेत अन्य मांगों को लेकर संपूर्ण राज्य में सरकारी कर्मचारियों द्वारा बेमियादी हड़ताल किया जा रहा है. हड़ताल के पांचवें दिन भी कर्मचारियों की हड़ताल जारी होने के कारण जिले में विभिन्न विभागों की सेवाएं पुरी तरह प्रभावित हो गयी. जिसका नतिजा विभिन्न सरकारी कार्यालयों में सन्नाटा छाया हुआ है. वहीं दुसरी ओर कर्मचारियों के अभाव में अपने कार्यो को लेकर जानेवाले किसान आम नागरिक समेत छात्रों को निराश होकर वापिस लौटना पड़ता है. विशेषत: इस हड़ताल में शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी शामिल होने से छात्रों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. 

एक तरफ राज्य सरकारी कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल शुरू किया है. वहीं दुसरी ओर सरकार ने हड़ताल में शामिल हुए कर्मचारियों को नोटिस भिजवायी जाए, ऐसा आदेश प्रशासन द्वारा विभागप्रमुखों को दिया गया है. इस आदेश नुसार बेमियादी हड़ताल में शामिल होना यह बात गैरवर्तनूक समझा जाएगा. संबंधित कर्मचारी पर शिस्तभंग की कार्रवाई की जाएगी.

हड़ताल में शामिल कर्मचारियों को केंद्र सरकार की निति नुसार काम नहीं तो वेतन नहीं यह पध्दती अमल में लाई जाएगी. वहीं हड़ताल में शामिल होनेवालों की सेवा समाप्ती भी हो सकती है. ऐसी बात भी आदेश में कही जाने की जानकारी मिली है. साथ ही आंदोलन करनेवाले कर्मचारियों पर मेस्मा कानून अंतर्गत कार्रवाई का आदेश देेने की बात कही जा रही है. बावजूद इसके कर्मचारी अपने हड़ताल पर डटे है. विशेषत: इस हड़ताल में शिक्षक वर्ग शामिल होने के कारण छात्रों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. वहीं कर्मचारियों के हड़ताल के चलते नागरिक सर्वाधिक परेशान हो गये है. वहीं सरकारी दफ्तरों में सन्नाटा छाया हुआ है.