बाघ के हमले में किसान घायल, मारकबोड़ी जंगल परिसर की घटना

    गड़चिरोली. बैल चराई हेतु जंगल परिसर में गए किसान पर बाघ ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल करने की घटना आज 26 अक्टूंबर को दोपहर के दौरान गड़चिरोली तहसील के मारकबोड़ी जंगल परिसर में घटी. घायल किसान का नाम बाबुराव सोदूरवार (57) है.

     प्राप्त जानकारी के अनुसार, बाबुराव सोदूरवार यह आज मंगलवार को 3 से 4 किसानों के साथ गांव समिपस्य जंगल परिसर में बैलों को चराने के लिए गए थे. इस बिच दोपहर के समय घात लगाकर बैठे बाघ ने बाबुराव सोदूरवार पर हमला बोल दिया. जिससे घबराहट में उसके साथीदारों के जोर जोर से चिल्लाने पर बाघ वहां से भाग गया. किंतू बाघ के हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिलते ही उसे तत्काल गड़चिरोली के जिला अस्पताल में दाखिल किया है. 

    बाघ ने किया भैस का शिकार 

    विगत कुछ दिनों से गोगांव समेत परिसर के जंगल परिसर में बाघ की दहशत कायम है. बिच सोमवार को बाघ ने एक भैंस पर हमला कर उसे मौत के घाट उतारने की घटना रयतवारी जंगल परिसर में घटी. गोगांव के चुधरी की मालिकाना भैस रयतवारी जंगल परिसर में चराई हेतु गई थी.

    इस दौरान घात लगाकर बैठे बाघ ने भैस पर हमला कर उसे मौत के घाट उतारा. इस घटना के चलते पशुपालक चुधरी का करीब 40 हजार रूपयों का नुकसान हुआ है. वनविभाग तत्काल किसान को मदद दे तथा परिसर के बाघ का बंदोबस्त करने की मांग परिसर के नागरिकों द्वारा की जा रही है. 

     बाघ के शावकों का दर्शन 

    गड़चिरोली तहसील के गोगांव टोली समिपस्य जंगल परिसर में आज मंगलवार को सुबह के दौरान शौच हेतु गए कुछ ग्रामीणों को बाघ के शावकों का दर्शन होने की जानकारी है. इसकी जानकारी फैलते ही बाघ के शावकों को देखने के लिए ग्रामीणों भीड की थी. इस परिसर में बाघ के शावक दिखाई देने से दहशत का वातावरण निर्माण हुई है.