30 गोवंश के साथ 11 लाख 20 हजार का माल जब्त

    Loading

    • – वाहनचालक समेत तेलंगाना के 2 आरोपियों धरदबोचा
    • – गड़चिरोली पुलिस की कार्रवाई 

    गड़चिरोली. छत्तीसगड राज्य के साथ गड़चिरोली जिले के कत्तल हेतु अवैध रूप से मवेशियों की खरीदी कर यातायात करनेवाले गोवंश तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 30 गोवंश समेत 11 लाख 20 हजार का माल जब्त किया है. यह कार्रवाई आज शनिवार 9 अक्टूंबर को देररात के दौरान गड़चिरोली-चंद्रपूर मार्ग के केदारवाडा के सामने की गई. गड़चिरोली पुलिस द्वारा इस कार्रवाई में वाहन चालक समेत तेलंगाना राज्य के 2 ऐसे 3 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. 

    अंतरराज्य के कुछ मवेशी तस्करी गड़चिरोली जिले के साथ सिमावर्ती क्षेत्र के छत्ततीसगड़ राज्य तथा गड़चिरोली जिले के स्थानीय किसानों से मवेशी खरीदी कर कत्तल हेतु मालवाहू वाहन में ठुंसकर सिमावर्ती क्षेत्र से धानोरा, गड़चिरोली से चंद्रपूर की ओर गैरकानुनी रूप से दुसरे राज्य में यातायात करने की जानकारी गड़चिरोली पुलिस को प्राप्त हुई.

    इस जानकारी के आधार पर गड़चिरोली पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक अरविंदकुमार कतलाम के मार्गदर्शन में गड़चिरोली पुलिस दस्ते ने शुक्रवार की रात को गश्त की. इस दौरान गड़चिरोली-चंद्रपूर मार्ग पर पुलिस थाने के कुछ दूरी पर केदारवाडा के सामने गड़चिरोली पुलिस ने नाकाबंदी की. 

    इस बिच देररात के दौरान धानोरा की ओर से आ रहे आयसर कंपनी के एम. एच. 29 बीई 1582 इस छह पहिया वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में 30 मवेशी ठुंस ठुंस कर निर्दयतापूर्वक भरे पाए गए. इस कार्रवाई में 1 लाख 20 हजार रूपये किंमत का गोवंश तथा 10 लाख रूपये किंमत का वाहन ऐसा कुल 11 लाख 20 हजार का माल जब्त किया गया. 

    3 आरोपियों पर मामला दर्ज 

    कत्तल के लिए अवैध रूप से गोवंश की तस्करी मामले में वाहनचालक के साथ तेलंगाना राज्य के 2 ऐसे कुल 2 आरोपियों को गड़चिरोली पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसमें गणेशपूर निवासी समीर व गोरेगांव निवासी शेख मुस्ताफा का समावेश है. वह दोनों तेलंगाना राज्य के आसिफाबाद जिले के निवासी है. तिनों पर प्राणीयों को निर्दयतापूर्वक बर्ताव करना ऐसे विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. मामले की आगे की जांच पुलिस निरीक्षक अरविंदकुमार कतलाम के मार्गदर्शन में सहाय्यक फौजदार मशाखेत्री कर रहे है. 

    जब्त गोवंश नप के कांजीहाऊस में रवाना 

    प्राप्त गुप्त जानकारी के आधार पर गड़चिरोली पुलिस थाने से कुछ दूरी पर केदारवाडा के सामने स्थानीय पुलिस दस्ते द्वारा गोवंश तस्करों पर कार्रवाई की गई. हिरासत में लिए गए गोवंश की वैद्यकीय जांच कर उनकी रवानगी नगर परिषद प्रशासन के कांजीहाऊस में की गई है. ऐसी जानकारी थानेदार अरविंदकुमार कतलाम ने दी है.