नपं के अतिक्रमण हटाओ मुहिम को आयी गति – नपं की मालिकाना जमीन पर का हटाया अतिक्रमण

भामरागढ. स्थानीय नगर पंचायत की ओर से अतिक्रमण हटाओ मुहिम को गुरूवार को प्रारंभ किया गया. इस अभियान अंतर्गत नगर पंचायत ने नपं प्रशासन मालिकाना जमीन पर का विगत अनेक वर्षो से होनेवाला अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को शुरूआत की है. 

नपं प्रशासन ने अतिक्रमित जगह का चयन यह घनकचरा प्रबंधन प्रक्रिया केंद्र के लिए किया गया था. मात्र उक्त जगह पर अनेक वर्षो से अतिक्रमण किया गया था. राष्ट्रीय हरीत लवाद इनके आदेश के अनुसार उक्त जगह पर घनकचरा प्रबंधन प्रक्रिया केंद्र का कार्य करना आवश्यक था. वैसा न होने पर नपं प्रशासन को प्रतिमाह 1 लाख रूपये के वित्तीय जुर्माने की कार्यवाही हो सकती है. उक्त अतिक्रमण के कारण महाराष्ट्र प्रदुषण महामंडल की ओर से नगर पंचायत पर 9 लाख रूपये जुर्माने का नोटीस भेजा गया था.

इस संदर्भ मं अनेक बार सूचना देने के बावजूद भी उक्त जगह पर का अतिक्रमण नहीं हटाएं जाने से टैक्स प्रशासकिय अधिकारी आशिष बारसागडे ने जुर्माने की कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी. इस दौरान नपं प्रशासन ने उक्त जह पर का अतिक्रमण हटाना प्रारंभ किया होकर जल्द ही यहां घनकचरा प्रबंधन केंद्र निर्माण किया जानेवाला है. ऐसी जानकारी है.

उक्त कार्रवाई उपविभागीय अधिकारी तथा प्रशासक मनुज जिंदल इनके निर्देश पर नप के मुख्याधिकारी डा. सुरज जाधव इनके मार्गदर्शन में तहसीलदार अनमोल कांबले के उपस्थिती में की गई. अतिक्रमण हटाते समय शांतता भंग न हो इस दृष्टि से उपविभागीय पुलिस अधिकारी कुणाल सोनावणे इनके द्वारा पुलिस का कडा बंदोबस्त रखा गया था. इस समय प्रभारी पुलिस निरीक्षक कराडे, वनपरिक्षेत्र अधिकारी विशाल चव्हाण, भूमि अभिलेख कार्यालय के सुमित लढे आदि समेत अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.