प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    • -जिप सदस्य गण्यारपवार के पहल को मिली सफलता

    चामोर्शी. सरकार ने आधारभूत खरीदी किंमत योजना में धान बिक्री करने के लिए किसानों को सातबारा पंजीयन के अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ाई गयी है. इसके लिए जिप सदस्य तथा कृउबास सभापती अतुल गण्यारपवार ने किए हुए पहल को सफलता मिली है. 

    सीजन 2020-21 में खरीप फसलों का ई-फसल निरीक्षण एप पर पंजीयन करने की अवधि 31 अक्टूंबर तक थी. जिससे हजारो किसानों का ई-फसल निरीक्षण ऍप पर ऑनलाईन पंजीयन नहीं हुआ था. जिन किसानों ने 31 अक्टूंबर के बाद पंजीयन किया, वह रब्बी फसलों की हुई. जिससे अनेक किसानों को सरकार के आधारभूत किंमत योजना में खेत माल बिक्री करने के लिए सातबारा पंजीयन नहीं कर पाए.

    ऐसे हजारो किसानों का नुकसान न हो, इसलिए जिप सदस्य अतुल गण्यारपवार ने राज्य सरकार की ओर इसमें समयावधि देने की मांग ज्ञापन से की थी. पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने ज्ञापन की सुध लेकर सातबारा ऑनलाईन करने की अवधि बढ़ाने के लिए अन्न व नागरी आपूर्ति विभाग के प्रधान सचिव वाघमारे, सहसचिव तुंगारे को सूचना की.

    जिससे सातबारा ऑनलाईन पंजीयन की अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ाई गयी है. इसके लिए जिप सदस्य अतुल गण्यारपवार ने राज्य सरकार का आभार माना है. जिन किसानों ने सातबारा पंजीयन नहीं किया वे पंजीयन करे, ऐसा आह्वान गण्यारपवार ने किया है.