किसानों की समस्या हल करें, उपविभागीय अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

    Loading

    सिरोंचा . सिरोंचा तहसील के किसान दुबारा धान फसल का उत्पादन किए हैं, लेकिन सरकार द्वारा धान खरीदी केंद्र शुरू नहीं किए जाने के कारण किसान वर्ग वित्तीय संकट में पड़ गया है. ऐसे में कर्ज में डूबे किसानों को दुबारा खेती करना असंभव है. जिससे तहसील के किसानों की समस्या हल करने की मांग को लेकर गुरूवार को शिवसेना के वरिष्ठ नेता किशोर पोतदार व जिला संपर्क प्रमुख पूर्व विधायक डा रामकृष्ण मड़ावी के नेतृत्व में किसानों ने तहसील कार्यालय पर दस्तक दी. वहीं उपविभागीय अधिकारी राहुल गुप्ता के साथ चर्चा कर उन्हें मांगों का ज्ञापन सौंपा गया.

     ज्ञापन में कहा गया है कि इस तहसील में किसानों की संख्या बड़े पैमाने पर है. जिससे इस तहसील के किसान प्रति वर्ष दुबारा धान फसल का उत्पादन लेते हैं. इस वर्ष भी किसानों ने धान फसल का उत्पादन लिया है, लेकिन तहसील में सरकार द्वारा धान खरीदी की प्रक्रिया शुरू नहीं करने के कारण किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कर्ज में डूबे किसानों के आत्महत्या करना ही एकमात्र विकल्प है.

    किसानों को होने वाली परेशानियों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल समस्या हल करने की मांग की गई. वहीं समस्या हल न करने पर शिवसेना आक्रामक भूमिका अपनाएगी. ऐसी चेतावनी भी दी गई. इस समय सहसंपर्क प्रमुख विलास कोडापे, सुनील पोरेड्डीवार, अहेरी विस के शिवसेना जिला प्रमुख रियाज शेख, अहेरी विस प्रमुख अरूण धुर्वे, बिरजू गेडाम, विलास ठोंबरे, दुर्गेश तोकला, महेंद्र शेंडे, अमित यासलवार, कल्पना तिजारे समेत शिवसेना के कार्यकर्ता उपस्थित थे.