बाघ ने किया 2 बकरियों का शिकार,  कुथेगांव परिसर की घटना

    गड़चिरोली. कुनघाडा (रै) वनपरिक्षेत्र कार्यालय अंतर्गत आनेवाले जोगना उपक्षेत्र के कुथेगाव जंगल परिसर में बाघ ने हमला कर 2 बकरियों को मौत के घाट उतारकर एक बकरी को जबडे में पकड़कर जंगल ले जाने की घटना बुधवार को दोपहर के दौरान घटी. इस घटना से पोचू गंगा येगावार इस पशुपालक का व्यापक नुकसान हुआ है. नुकसान मुआवजा देने की मांग की जा रही है. 

    वनपरिक्षेत्र कार्यालय कुनघाडा (रै) उपक्षेत्र जोगना में दिए गए शिकायत के अनुसार बकरी मालिक पोचू येगावार यह हमेशा की तरह जोगना उपक्षेत्र के जंगल परिसर में बकरियां चलाने हेतु गया था. इस दौरान घात लगाकर बैठे बाघ ने बकरियों पर झपटकर 2 बकरियों को मौत के घाअ उतारा.

    वहीं एक बकरी को मुंह में दबाकर जंगल में भाग गया. इस दौरान बकरी मालिक ने चिल्लाने का प्रयास किया. घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र सहायक विवेकानंद चांदेकर व वनरक्षक बी.एन. गोटा ने घटनास्थल पर हपुंचकर मामले का पंचनामा किया. .  

    बतां दे कि, शनिवार को बांधोना जंगल परिसर में इरई के एक वृद्ध महिला को बाघ ने गंभीर रूप से घायल किया था. अब बकरियों को मौत के घाट उतारने से परिसर में बाघ की दहशत फैली है. नागरिकों में दहशत का वातावरण है. फिलहाल खरीफ सीजन के धान कटाई व बांधनी के कार्य को शुरूआत होने से परिसर के नागरिक सिंध काटने के लिए जंगल में जाते हे. जिससे नागरिक स्वयं का ध्यान रखे, ऐसा आह्वान क्षेत्रसहायक चांदेकर ने किया.