Vasant Kulsange

    Loading

    गड़चिरोली. हाल ही में विवि अधिसभा ने विवि के नवनिर्मित सभागृह को स्व. दत्ताजी डिड़़ोलकर का नाम देने का प्रस्ताव पारित किया गया है. उक्त प्रस्ताव को खारिज करने की मांग को लेकर वीर बाबुराव आदिवासी विकास प्रबोधन समिति के संस्थापक अध्यक्ष तथा सामाजिक कार्यकर्ता वसंत कुलसंगे आगामी 26 जनवरी से विवि के सामने बेमियादी अनशन शुरू करेंगे. इस संदर्भ में कुलसंगे ने विवि को एक पत्र द्वारा सुचित किया है.

    सामाजिक कार्यकर्ता वसंत कुलसंगे ने कहां कि, आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले के छात्रों को उच्च शिक्षा की सुविधा मिले और गड़चिरोली जिले का सर्वागींण विकास करने के लिये गोंड़वाना विवि की स्थापना की गई. लेकिन विवि के सिनेट ने आदिवासी क्रांतिकारक, जिले के जेष्ठ नेताओं की ओर अनदेखी कर सभागृह को दत्ताजी ड़ोड़ालकर नाम देने का प्रस्ताव पारित करना है.

    यह जिले की जनता का बड़ा अपमान है. उक्त प्रस्ताव तत्काल खारिज कर सभागृह को शहीद वीर बाबुराव सेड़माके नाम दे, इस मांग को लेकर आगामी 26 जनवरी से विवि के सामने बेमियादी अनशन करेंगे. इस संदर्भ में उन्होंने महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री,  उच्च व तंत्रशिक्षा मंत्री, जिलाधिश, जिला पुलिस अधिक्षक को ज्ञापन भिजवाया है.