File Pic
File Pic

    Loading

    गड़चिरोली. विगत 3 दिन पूर्व जिले में हुए धुआंधार बारिश दर्ज की गई. इस बारिश के बाद आसमान बादलों से घिरा होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है. ठंड से बचने के लिए घर घर में अलाव जलाएं जा रहे है. बेमौसम बारिश तथा ठंड़ के कारण स्वास्थ्य की समस्या निर्माण हो रही है. जिससे मरीजों में बढ़ोतरी नजर आ रही है. 

    जिले में 28 से 30 दिसंबर के दौरान ओलावृष्टि के साथ बेमौसम बारिश हुई. जिससे किसानों के रब्बी फसलों का व्यापक नुकसान हुआ. इसके बाद आसामन बादलों से घिर जाने तथा बारिश के चलते जमिन में नमी निर्माण होने से ठंड़ बढ़ गई है. विगत 2 दिनों से तापमान में गिरावट नजर आ रही है. फिलहाल ग्रामीण अंचल में कड़ाके की सर्दी का दौर कायम है. शाम होते ही नागरिक घर के दरवाजे बंद कर रहे है. ग्रामीण अंचल में नागरिक अलाव का सहारा ले रहे है.

    बेमौमस बारिश व सर्दी के कारण सर्दी, खांसी के मरीजों में वृद्धि दिखाई दे रही है. इन मरीजों ने समिपी अस्पताल में भीड़ करनी प्रारंभ कर दी है. ग्रामीण अंचल में अलाव जलाकर घर का वातावरण गर्म रखने का प्रयास किया जा रहा है. बेमौसम बारिश से ठंड को बढ़ा दिया है. शहरों के साथ ही ग्रामीण अंचल में नागरीत रात के साथ ही दिनभर भी गर्म कपडे लगाकर विचरण करते नजर आ रहे है.