पुलिया पर कचरा, आवागमन में बाधा; दुर्घटना की संभावना

    Loading

    आरमोरी. एक सप्ताह पूर्व हुए धुआंधार बारिश के कारण खोब्रागडी नदी को बाढ़ आयी थी. इस बाढ़ में वैरागड़-धानोरा मार्ग पर पर स्थित करपडा घाट पर के पुलियां के उपर से पानी बह रहा था. बाढ़ में बहकर आए कचरे के ढेर पुलिया पर तैयार हुआ. यह कचरा आवागमन करनेवालों के लिए बाधक बन रहा है. साथ ही पुलिया पर दूर्घटना की संभावना भी निर्माण हो रही है. इसके बावजूद प्रशासन उक्त कचरा हटाने संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं की है. 

    13 व 14 सितंबर को हुए धुआंधार बारिश से खोब्रागडी नदी को बाढ़ आयी थी. बाढ़ का पानी पुलिया के उपर से बहने के कारण दुरदराज से बहकर आया कचरा पुलिया पर अटक गया. बाढ़ का प्रभाव कम होने के पश्चात भी वह कचरा वैसे ही पड़ा रहा. अब इसे 8 दिनों का कालावधि बित चुका है. किंतु कचरा उठाया नहीं गयाा है. यह कचरा यातायात के लिए बाधक बन रहा है.

    लोकनिर्माण विभाग धानोरा की ओर इस पुलियां के देखभाल की जिम्मेदारी है. निर्माण विभाग की ओर स्वयं की यंत्रणा है. इस यंत्रणा के मार्फत यह कचरा उठाने की आवश्यकता है. इस कचरे के कारण पुलिया पर से आवागमन करनेवाले वाहनधारकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूर्घटना की संभावना भी निर्माण हो रही है. जिससे यथाशिघ्र कचरा उठाने की मांग की जा रही है.