बंद में नक्सलियों ने दिया हिंसक घटनाओं को अंजाम, भामरागड़ तहसील में दो जगह पर आगजनी की घटनाएं

    Loading

    गड़चिरोली. जहाल महिला नक्सली नर्मदक्का की उपचार के दौरान मृत्यु होने के बाद नक्सली संगठन ने 25 अपै्रल को दंडकारण्य बंद रखने का आहवान किया था. इसी बीच सोमवार को बंद के दौरान नक्सलियों ने भामरागड़ तहसील में दो जगह पर हिसंक घटनाओं को अंजाम दिया है. जहां एक ट्रैक्टर, एक मिक्सर मशीन जलाई गयी. वहीं दुसरी घटना में जनरेटर जलाने के साथ ही सिमेंट के बोरी को क्षति पहुंचाई है. जिससे संबंधित ठेकेदारों का लाखों रूपयों का नुकसान हो गया है. वहीं इस घटना से भामरागड़ तहसील में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया. विशेषत: नक्सलियों द्वारा पुकारे गये बंद के चलते जिले के दुर्गम क्षेत्र में एक दिन के लिये जनजीवन प्रभावित हो गया था. वहीं कुछ जगह नक्सलियों ने पेड़ गिराकर मार्ग बंद करने की जानकारी भी मिली है. 

    लष्कर में ट्रैक्टर व मिक्सर मशीन को किया आग के हवाले

    भामरागड़ तहसील के लाहेरी पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले लष्कर गांव परिसर में पुलिया निर्माण का कार्य शुरू था. ऐसे में नक्सलियों द्वारा पुकारे गये बंद के दौरान सोमवार को बंदुकधारी नक्सली पुलिया निर्माणकार्य स्थल पर पहुंचे. जहां पर नक्सलियों ने मजदूर व वाहन चालकों को धमकाते हुए निर्माणकार्य स्थल पर रखे ट्रैक्टर व मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया. इस घटना से पुलिया निर्माणकार्य पर तैनात मजदूरों समेत परिसर के नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. विशेषत: कुछ दिन पहले इसी तहसील में पुलिस ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. जिससे नक्सली पुरी तरह बौखलाएं हुए थे. 

    कोठी-मरकनार मार्ग पर जनरेटर को जलाया

    इसी तहसील में नक्सलियों ने दुसरी घटना को अंजाम देते हुए भामरागड़ तहसील के कोठी पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले कोठी-मरकनार मार्ग शुरू निर्माणकार्य स्थल पर बंदुकधारी नक्सली पहुंचे. यहां पर नक्सलियों ने निर्माणकार्य स्थल पर रखे जनरेटर को आग के हवाले कर दिया. वहीं सिमेंट के बोरियों को तहस-नहस कर दिया. यहां पर भी नक्सलियों ने मजदूरों को धमकाते हुए काम न करने की चेतावनी दी है. भामरागड़ तहसील में हुई दोनों आगजनी की घटनाओं की जिला पुलिस विभाग ने पृष्टि की है. 

    एटापल्ली तहसील में पेड़ गिराकर मार्ग किया बंद 

    इधर नक्सलियों ने बंद के मद्देनजर एटापल्ली तहसील के पुरसलगोंदी-आलदंडी मार्ग पर एक-दो जगह पेड़ गिराकर मार्ग बंद कर दिया था. यह मामला सोमवार को सुबह उजागर होते ही परिसर के नागरिकों में दहशत का वातावरण िनिर्माण हुआ. लेकिन पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर नक्सलियों द्वारा गिराए गए पेड़ों को हटाकर यातायात पूर्ववत शुरू की. जिससे परिसर के नागरिकों ने राहत की सांस ली.