Krishi Pump
File Photo

Loading

देसाईगंज (त. सं). गड़चिरोली जिले के आरमोरी विस क्षेत्र समेत संपूर्ण जिले में कृषिपंपों को दिन में 12 घंटे बिजली आपूर्ति की जाती थी. लेकिन राज्य में अचानक 1 हजार मेगावॉट बिजली की मांग बढ़ने के कारण महावितरण द्वारा 8 फरवरी से कृषिपंपों को 12 के जगह 8 घंटे ही बिजली आपूर्ति किया जा रहा था. जिसके कारण आरमोरी विस क्षेत्र समेत संपूर्ण जिले में ग्रीष्मकालीन धान फसल समेत रबी फसलों का उत्पादन करने वाले किसानों में बिजली के अभाव में चिंता का वातावरण निर्माण हो गया था.

वहीं किसानों द्वारा पूर्ववत कृषिपंपों को दिन में 12 घंटे बिजली आपूर्ति की मांग जोर पकड़ने लगी थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरमोरी विस के विधायक कृष्णा गजबे मुंबई पहुंचकर राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा ऊर्जामंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर जिले की किसानों की समस्या पर उनका ध्यानाकर्षण कराया. जहां ऊर्जामंत्री फडणवीस ने आगामी 3 दिनों में पूर्ववत दिन में 12 घंटे कृषिपंपों को बिजली आपूर्ति कराने का आश्वासन दिया है. ऐसी जानकारी विधायक गजबे ने दी है.

ऊर्जामंत्री ने महावितरण के अधिकारियों को निर्देश 

जब विधायक गजबे द्वारा किसानों की समस्या पर ऊर्जामंत्री फडणवीस का ध्यानाकर्षण कराया गया तो, मंत्री फडणवीस ने तत्काल महावितरण के अधिकारियों से संपर्क करते हुए गड़चिरोली जिले में कृषिपंपों को दिन में 12 के बजाय 8 घंटे बिजली आपूर्ति करने के मामले में जवाब मांगा. जहां अधिकारियों ने राज्य में अचानक 1 हजार मेगावॉट बिजली की मांग बढ़ाए के कारण नियोजन के लिए 8 से 10 दिनों के लिए 12 घंटे बिजली आपूर्ति बंद करने की बात कही. किंतु किसानों की समस्या को गंभीरता से लेकर तत्काल जिले में पूर्ववत 12 घंटे कृषिपंपों को बिजली आपूर्ति करने का आदेश ऊर्जामंत्री फडणवीस ने दिया.

किसान चिंता न करें : गजबे

उपमुख्यमंत्री तथा ऊर्जामंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद आगामी 3 दिनों में संपूर्ण गड़चिरोली जिले में दिन में 12 घंटे कृषिपंपों को बिजली आपूर्ति की जाएगी. जिससे किसान किसी भी तरह की चिंता न करें, किसानों की समस्या हल करने के लिये तत्पर होकर अब आगे नियमित रूप से बिजली आपूर्ति होगी. ऐसी बात विधायक कृष्णा गजबे ने कही है.