Police encounter 4 Naxalites carrying a reward of Rs 36 lakh in Gadchiroli
फाइल फोटो

Loading

गढ़चिरौली : गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां के रेपनपल्ली जंगल में सोमवार रात पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई। ऐसे में अब इस मुठभेड़ के बारे में खबर सामने आ रही है कि पुलिस ने चार नक्सलियों को मार गिराया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ कल रात अहेरी तालुका के अंतर्गत रेपनपल्ली जंगल में हुई। 

पुलिस ने किया नक्सलियों का एनकाउंटर 

फिलहाल सूचना है कि पुलिस घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। ऐसे में अब लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की सी-60 टीम के इस ऑपरेशन को बड़ी सफलता माना जा रहा है। जानकारी हो कि पुलिस द्वारा मारे गए चारों नक्सलियों पर 36 लाख का इनाम था। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किये हैं। एक एके-47, एक कार्बाइन, 2 बंडल नक्सली सामग्री आदि जब्त किया गया है। 

हमले का मकसद 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कुछ दिन पहले ही देश में आचार संहिता लागू की गई है। ये नक्सली लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में गढ़चिरौली में हमले के मकसद से आये थे। बताया गया कि तेलंगाना स्टेट कमेटी के ये नक्सली प्रहिता नदी के रास्ते गढ़चिरौली में घुसे थे। 

आज तड़के फायरिंग 

जैसे ही इस बारे में जानकारी मिली तो सी-60 और सीआरपीएफ रैपिड एक्शन फोर्स टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (संचालन) यतीश देशमुख के नेतृत्व में तलाशी अभियान चलाया गया। आज तड़के पुलिस सहायता केंद्र रेपनपल्ली से 5 किमी दूर कोलामरका जंगल में सर्चिंग के दौरान 4 नक्सलियों ने सी60 फोर्स की एक टुकड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। C60 दस्तों ने भी इसका कड़ा जवाब दिया। फायरिंग रुकने के बाद इलाके की तलाशी ली गई तो 4 पुरुष नक्सलियों के शव मिले। 

इन नक्सलियों को मार गिराया 

आपको बता दें कि गढ़चिरौली जिले के रेपनपल्ली जंगल में मरने वालों में नक्सली डीवीसीएम वर्गेश, डीवीसीएम मगातु, कुरसांग राजू, कुडीमेट्टा वेंकटेश शामिल हैं।