grampanchayt Election

  • गोरेगांव तहसील में 222 स्थानों के लिए होना है मतदान

Loading

गोरेगांव. तहसील में २५ गट ग्राम पंचायतों का चुनाव १५ जनवरी को होना है, जिसके चलते चुनाव आयोग की ओर से उम्मीदवारों को आवेदन-पत्र दाखिल करने की शुरुआत २3 दिसंबर से शुरू हो गई है, किंतु २४ दिसंबर का समय गुजरने के बाद भी तहसील से एक भी उम्मीदवारी आवेदन नहीं आया है. इसे सरपंच आरक्षण घोषित नहीं होने का असर माना जा रहा है.

जानकारी के अनुसार तहसील के २५ गट ग्रापं के चुनावों में २२२ स्थानों पर मतदान होना है, जिसमें चुनाव आयोग की ओर से कोरोना की स्थिति को देखते हुए ८७ मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें मतदाताओं की कुल संख्या ४९,१४७ है. जिसमें पुरुष मतदाता २४,3४१ तथा २४,८०६ महिला मतदाता हैं, किंतु इन मतदाताओं में इस समय के चुनावों को लेकर वह उत्साह नजर नहीं आ रहा है. जिसके परिणामस्वरूप उम्मीदवारी आवेदन दाखिल करने का दूसरा दिन होने के बाद भी तहसील कार्यालय में एक भी उम्मीदवार उम्मीदवारी आवेदन दाखिल करने नहीं आया हैं.

अब भी प्रत्याशियों की तलाश जारी

इस सबके लिए सरपंच पद के लिए आरक्षण घोषित नहीं होने का असर माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि कुछ राजनीति बड़े दलों को आज भी उम्मीदवार नहीं मिले हैं तो वही तहसील के बड़े जनप्रतिनिधियों द्वारा कुछ उम्मीदवारों को मनाने का प्रयास किया जा रहा है. ग्रामों में गुप्त बैठकों का दौर भी शुरू है.

इस दौरान चुनाव आयोग ने उम्मीदवारी आवेदन दाखिल करने की अंतिम तारीख 3० दिसंबर रखी है. जिसमें 2 दिन गुजर चुके हैं. २८, २९ व 3०  दिसंबर 3 दिन शेष हैं. आने वाले इन तीन दिनों में कितने उम्मीदवारी आवेदन दाखिल होते हैं इस पर मतदाताओं की नजरे लगी हुई हैं. ऐसी स्थिति में कई स्थानों पर सिलेक्शन होने की भी चर्चाएं हो रही है.