रेलवे चौकी में गिराई गई गिट्टी से लोग परेशान

    तिरोड़ा. आस्वल चौक से कवलेवाडा, धापेवाडा सिंचाई प्रकल्प की ओर जाने वाले रास्ते पर स्थित रेलवे चौकी पर तीसरी लाईन का कार्य चल रहा है. जिसके लिए 29 नवंबर की रात 8 बजे से 30 नवंबर की सुबह 6 बजे तक मेगा ब्लॉक कर चौकी को बंद रखा गया था और वहां पर रेल प्रशासन द्वारा गिट्टी का ढेर लगाया गया था.

    30 नवंबर की सुबह 6 बजे रास्ता खोल दिया गया. लेकिन चौकी पर रखी गिट्टी ठीक तरह से नहीं उठाए जाने से अनेक वाहन वहां फिसलकर गिर पड़े. इसी मार्ग पर तहसील स्तर के सभी कार्यालय भी है. उपविभागीय अधिकारी कार्यालय, सार्वजनिक बांधकाम, शासकीय विश्रामगृह, भूमि अभिलेख आदि कार्यालय होने से तहसील के अनेक लोग इसी चौकी से अन्य कार्यालय जाते है.

    इसी मार्ग से बेलाटी बु., मुंडीपार, मांडवी, चांदोरी, बिरोली, घाटकुरोडा, कवलेवाडा व चांदपुर, सिहोरा जाने वाले भी इसी चौकी से जाते है. किसान भी मंडी में इसी मार्ग से अपने वाहन ले जाते है लेकिन चौकी पर गिट्टी होने से यह वाहन वहां जाकर फिसलने लगे. चौकी पर उपस्थित चौकीदार से शिकायत पुस्तिका मांगी गई तो उन्होंने स्टेशन मास्टर के पास होने की बात कही. उल्लेखनीय है कि आस्वल चौक से रेलवे चौकी तक का 500 मीटर का रास्ता पहले से ही बहुत खराब हो चुका है. इस रास्ते पर बड़े-बड़े गड्ढे निर्माण हो गए है.

    रास्ते के दोनों ओर की मिट्टी निकल जाने से किनारे पर गहराई हो गई है. जबकि इसी रास्ते से अधिकारी व जनप्रतिनिधि चांदपुर देवस्थान के लिए जाते है. लेकिन प्रशासन ने इस ओर लगातार अनदेखी की है. रास्ता दुरूस्ती कर चलने लायक बनाया जाए ऐसी मांग परिसर के नागरिकों ने की है. रास्ता दुरूस्त नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी नागरिकों ने दी है.