Indian Railway Updates : Railway Plans to make Mumbai's Jogeshwari station a terminus, Western Railway have written letter to the ministry: Report
File

    मुंबई: पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने मंत्रालय को जोगेश्वरी (Jogeshwari) में एक टर्मिनस (Terminus) स्थापित करने का प्रस्ताव भेजा है, जो मुख्य रूप से तेजस श्रेणी की ट्रेनों और निजी तौर पर संचालित ट्रेनों के संचालन के लिए है। भारतीय रेलवे (Indian Railway) की लगभग सभी लंबी दूरी की ट्रेनें (Trains) लोकोमोटिव से चलती हैं। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, योजना तेजस श्रेणी के प्रकार चलाने की है जो उपनगरीय ट्रेनों की तरह हैं जिन्हें रेक के दोनों छोर से संचालित किया जा सकता है। रेलवे निजी ट्रेनें चलाने की योजना बना रहा है और इसलिए रेलवे बोर्ड को जोगेश्वरी से ट्रेनों के संचालन के लिए एक प्रस्ताव भेजा गया है।

    दरअसल, पश्चिम रेलवे मुंबई सेंट्रल और दादर से लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं संचालित करता है। रिपोर्ट में एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि, उन्होंने बताया, जोगेश्वरी को 70 करोड़ रुपये की लागत से टर्मिनस में अपग्रेड किया जा सकता है। जोगेश्वरी से कौन सी ट्रेनों का संचालन किया जाना है, यह तय करने के लिए हम रेलवे बोर्ड के निर्देशों का इंतजार करेंगे। टर्मिनस पटरियों के पूर्व की ओर- राम मंदिर और जोगेश्वरी उपनगरीय स्टेशनों के बीच बनेगा।