Gulabrao Patil revelation regarding making Uddhav Thackeray
मंत्री गुलाबराव पाटिल (फाइल फोटो)

    Loading

    जलगांव : स्वातंत्र्यवीर सावरकर (Swatantryaveer Savarkar) के बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) की ओर से की गई आपत्तिजनक बयानबाजी (Objectionable Statements) से पूरे राज्य की राजनीति गरमाई हुई है। राहुल गांधी के इस वक्तव्य के आधार पर महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) में भी फूट पड़ सकती है, शिवसेना सांसद संजय राऊत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने ऐसी चेतावनी दी है। इस मुद्दे पर संजय राऊत को घेरते हुए जलगांव के पालक मंत्री गुलाबराव पाटिल (Guardian Minister Gulabrao Patil) अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि हां मैं भी महाविकास आघाड़ी में फूट पड़ने की फूट प्रतीक्षा कर रहा हूं। गुलाबराव पाटील का यह बयान सर्वत्र चर्चा में है। 

    मंत्री गुलाबराव पाटिल ने इस सवाल को लेकर शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा कि धरणगांव शहर के बस स्टैंड पर देर रात तक छात्रों को बस नहीं मिली, जिससे छात्र फूट-फूट कर रोने लगे। सभी बसें शेगांव शेड्यूल के कारण बुक हैं। पाटिल ने कहा कि हमने मुंबई में उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की, इसके बाद भी बच्चियां बस अड्डे में फंसी रहीं, लेकिन उस समय कोई हलचल नहीं थी। अब कांग्रेस उनकी प्यारी पार्टी बन गई है। उनके राजा आ रहे हैं, उनके लिए बसें चलती हैं, इसलिए स्कूली लड़कियों को बस नहीं मिली। पाटिल ने कहा कि पहले उन्हें समझा जाए और फिर विरोध, पाटिल ने विरोधियों से कहा है। पाटिल ने धरणगांव में छात्रों की समस्या को लेकर गैर जिम्मेदारी की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। 

    400 मौसम केंद्रों की स्वीकृति

    मंत्री गुलाबराव पाटिल ने बताया कि बैठक में गिरणा बांध क्षेत्र में किसानों की रबी सीजन की फसलों के लिए चार चक्र जारी करने के निर्णय को मंजूरी दी गई।  गुलाबराव पाटिल ने कहा कि 1980 के बाद पहली बार किसानों को गिरणा बांध का चार बार पानी मिलेगा। केला निगम का निर्णय हो गया है और इसके लिए साढ़े आठ करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे, जिसके माध्यम से किसानों को केले की खेती, उनके प्रबंधन और बिक्री के संबंध में सभी जानकारी और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। गुलाबराव पाटिल ने बताया कि इससे किसानों को एक मंच मिलेगा, किसान एक छत के नीचे आएंगे। पाटिल ने यह भी कहा कि निगम का निर्माण अंतिम चरण में है। सरकार केले पर आधारित लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नीति तैयार कर रही है। आंगनबाड़ी भोजन में केला शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है, इससे हर वर्ष करीब एक लाख 20 हजार ट्रक भरकर केले की आपूर्ति आंगनबाड़ी को की जा सकती है, इससे किसानों को वैकल्पिक बाजार उपलब्ध होगा। मंत्री गुलाबराव पाटिल ने यह भी कहा कि इस फैसले से केले की कीमतों में बढ़ोतरी से जुड़ी समस्या दूर होगी और केले की मांग बढ़ने से इसकी कीमत भी मिलेगी। बकाये के कारण किसानों की बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। हालांकि एक बिल चुकाने वाले किसानों की बिजली आपूर्ति बाधित न करने के संबंध में बिजली मंत्री से चर्चा हुई और उसी के अनुसार जलगांव जिले में एक बिजली बिल देने वाले किसान की बिजली आपूर्ति सुचारू की जा रही है।