पुलिस अधीक्षक से मिले विधायक फारूक शाह, धूलिया में चल रहे अवैध कारोबार को रोकने पर चर्चा

    Loading

    धूलिया : शहर में चल रहे अवैध धंधे (Illegal Business) तुरंत बंद किए जाऐं इस संबंध में शहर के विधायक फारुक शाह (MLA Farooq Shah) ने जिला पुलिस अधीक्षक प्रविण पाटील (District Superintendent of Police Pravin Patil) को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में कहा गया है कि धूलिया शहर के देवपुर क्षेत्र में अवैध कारोबार जोर-शोर से चल रहा है। इस सप्ताह नागरिकों में चोरी, डकेती और चेन स्नॅचिंग का डर बढ गया है। शहर में अवैध गतिविधियों में वृद्धि हुई है। जैसे मटका धंधा, तीन पत्ती जुआ, जनमन्ना, सट्टा पीढ़ी, शराब की अवैध बिक्री जैसे धंदों की शिकायतें आम नागरिकों की ओर से आ रही हैं और यह धंधे खूब चल रहे हैं। 

    शहर के 100 फुटी रोड के साथ अन्य इलाकों में नशे की गोलियों की बिक्री में जोरों पर हैं। जिससे युवा पीढ़ी में नशे की लत बढ़ती जा रही है। कॉलेजों के आस पास महिलाओं और युवतियों के साथ छेडछाड के मामले बढ़ गए हैं। पुलिस की इस ओर से भी जिम्मेदारी बढ़ गई है। साथ ही, पुलिस प्रशासन के आशीर्वाद से जिले में एक बड़ा जुआ अड्डा शिरपुर तालुका के चारण मोहल्ला में खुलेआम चलाया जा रहा है। साथ ही, कुछ दिन पहले नाशिक के आबकारी विभाग द्वारा शिरपुर तालुका में एक नकली शराब फैक्ट्री को नष्ट कर दिया गया था। इसकी भनक स्थानीय पुलिस प्रशासन को नहीं थी और इस क्षेत्र में भारी मात्रा में रसायनों का अवैध व्यापार होता है साथ ही जिले में खनन और बालू माफियाओं का आतंक भी बढ़ा है। 

    शिरपुर तहसील में खुलेआम होता है गांजा का कारोबार

    धूलिया शहर में वडजाई रोड एकता अस्पताल के पास मुल्लावाडा ज्योती टॉकीज के पास मनोहर टॉकिज के सामने महानगरपालिका कॉम्प्लेक्स के इलाके में रथ गल्ली नंबर ४ के पास इन जगहों पर धडल्ले से सट्टा और रनिंग मटका चलाया जाता है। उपरोक्त सभी जगहों पर बड़ी संख्या में सट्टे की पीढियां हैं। साथ ही अनवर नाले पर और आग्रारोड पर सात फ्लोर बिल्डिंग के पीछे हॉटेल चंद्रलोक पर नटराज टाकीज के पास इन सभी जगहों पर जुगार तीन पत्ती के क्लब और झन्ना मन्ना गेम चलाए जा रहे हैं। जिले में रोज अवैध शराब के भंडार और गांजा की खेती भी की जा रही है। विशेष रुप से शिरपुर तहसील में गांजा का कारोबार खुलेआम किया जाता है। 

    पुलिस स्टेशन को अवैध धंधे को तत्काल रोकने का आदेश

    शहर में मामूली मामूली कारणों पर लडाईयां होने लगी हैं। गुंडागर्दी चरम पर है। मटकों के धंधे, जुओं के अड्डे, अवैध शराब, चोरी, लूटमार, सार्वजनिक जगहों से मोटरसाइकलों की चोरियां अवैध रुप से वाहनों में सवारियां भरना जैसे गलत काम जोरों पर हैं और पुलिस का बिल्कुल भी नियंत्रंण नहीं है। पुलिस को उपरोक्त सभी गंभीर मामलों पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देना होगा और उन सभी अवैध व्यवसायों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। बड़े पैमाने चल रहे उक्त अवैध व्यवसायों के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी हैं। धूलिया विधायक फारूक शाह ने धूलिया जिला पुलिस अधीक्षक प्रवीण पाटिल को इस संबंध में ज्ञापन दिया है। इस पर पुलिस अधीक्षक ने विधायक फारूक शाह को अवैध धंधे पर तत्काल रोक लगाने का पुलिस स्टेशन को आदेश देने का आश्वासन दिया है।