तेज बारिश से नगर पालिका का खुला पोल, लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी

    Loading

    भुसावल : शहर में रविवार देर रात हुई तेज बारिश (Rain) से जीवन अस्त व्यस्त (Life Disturbed) हो गया है। वहीं सोमवार को भी बारिश का सिलसिला लगातार जारी था। तेज रफ्तार वर्षा के कारण शहर के कई इलाकों से बिजली गुल रही। मानसून के आखरी दौर में बारिश ने मनो पुरे भुसावल शहर को भिगो दिया। इस बारिश ने नगर पालिका (Municipality) प्रशासन की पोल खोल कर रख दी। अनेक स्थानों पर जल जमाव होने से नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पूरा बस स्टैंड परिसर एक बड़े से तालाब का रूप ले चुका था। इससे यात्रियों में आक्रोश व्याप्त है। बस में सवार होने और सामान उतारने में काफी परेशानी हो रही थीं। परिसर पूरा पानी से लबालब भरा हुवा हैं। यात्रियों को बस में चढ़ते और उतरते समय गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा। रविवार सप्ताह का बाजार होने पर जब व्यपारी अपना सामान लपेट रहे थे की अचनाक तेज़ बारिश से काफी परेशानी हुई। सोमवार को बारिश का पानी नहीं निकलने से शहर के विभिन्न हिस्सों में नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मानसून जाते जाते शहर में कोहराम मचा दिया। 

    इस क्षेत्र की सड़कें जलमग्न

    सहकार नगर में पंचमुखी हनुमान मंदिर का क्षेत्र, जामनेर रोड पर भोले भरितपुरी सेंटर का हिस्सा, काजी प्लॉट का इलाका, पापा नगर, जामनेर रोड पर नवशक्ति आर्केड, भवानी पेठ, सब्जी मंडी, शनि मंदिर वार्ड उसका पुलिया, डीएल स्कूल और कॉलेज का परिसर, खड़का रोड, जिया कॉलोनी, हलीमा कॉलोनी, जाम मोहल्ला, अमरदीप चौक, मुस्लिम कॉलोनी, सतारा लोहे पुलिए का हिस्सा समेत शहर की सड़कें, सुरंग और नालियों आदि में पानी भर गया। 

    गटर, अस्वच्छता के दावे गिरे

    नगर पालिका के इस प्रमुख नाले सहित शहर के नाले जिसमे यावल, जामनेर, खड़का, जलगांव जैसी प्रमुख सड़कों पर इन नालों के साथ-साथ नाले की सफाई मानसून से पहले कर दी गई थी। हालांकि इसके बाद भी पहली तेज बारिश ने सड़कों पर पानी भर दिया। इससे नगर निगम के सीवरेज और सफाई नहीं होने के दावे पर सवालिया निशान लग गया है। 

    सड़क पर गटर का कचरा

    शहर के सभी नालियों से पानी ओवरफ्लो होने लगा क्यों की उनमे बारिश का पानी भर चूका था। बारिश का पानी इस क्षेत्र के नाले में गिरने से कचरा सीधे सड़क पर फ़ैल गया। इससे सड़कों पर गंदगी का आलम रहा। इसके लिए भीतरी शहर में सीवरों की व्यापक सफाई की भी आवश्यकता है। भुसावल शहर के सब से व्यस्त रहने वाली सड़क इन दिनों अपनी बदहाली के कारण काफी चर्चा में है। वैसे खड़का रोड परिसर अकसर सुर्खियों में रहता है कभी बारिश में जल जमाव, कभी बंद स्ट्रीट लाइट तो कभी नाली के ओवरफ्लो होने से। तेज़ बारिश से सभी नालिया का पानी ओवरफ्लो होकर गंधे से पानी बिच सड़क में लबालब भर गई थी। जल जमाव से सोमवार सुबह को स्कूल को जाने वाले बच्चो को और आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी हुई थी। वहीं दोपहिया वाहन बिच सड़क में खड्डों की वजह से फिसल रहे है।