YouTube पर देख घर में करता था नकली नोट की छपाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Loading

जलगांव : यूट्यूब (YouTube) पर नोटों (Notes) की छपाई देखकर अपने घर पर नकली भारतीय नोट छापने वाले संदिग्ध (Suspects) को पुलिस ने बुधवार 1 मार्च की दोपहर तीन बजे एमआईडीसी के सेक्टर 5 से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ एमआईडीसी पुलिस स्टेशन (MIDC Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार (Arrested) संदिग्ध की पहचान देवीदास पुंडलिक आढाव (30) निवासी कुसुंबा तहसील और जिला जलगांव के रूप में हुई है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप गावित को गुप्त सूचना मिली थी कि संदिग्ध आरोपी देवीदास आढाव जाली भारतीय नोट बनाकर बाजार में प्रयोग कर रहा है। सूचना के अनुसार गावित ने संदिग्ध को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। निर्देश के अनुसार रामानंदनगर पुलिस स्टेशन के पुलिस उपनिरीक्षक गोपाल देशमुख, पुलिस नायक रेवानंद सालुंखे, चंद्रकांत पाटिल, पुलिस कांस्टेबल विजय जाधव, सचिन सालुंखे ने कार्रवाई की। 

पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी 

एमआईडीसी के 5 सेक्टर में उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। पुलिस को पक्की सूचना मिली थी कि इस इलाके में एक व्यक्ति घर में नकली नोट छाप कर बाजार में चला रहा है। पुलिस ने दोपहर 3 बजे संदिग्ध आरोपी देवीदास आढाव को रंगेहात पकड कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक कपड़े के थैले में रखे करीब 46 हजार की नकली नोटा पाई गई। पूछताछ में उसने बताया कि उसने यूट्यूब पर देख कर नोट छापे हैं। इस मामले में पुलिस कॉन्स्टेबल सचिन साळुंखे की शिकायत पर 1 मार्च की रात 10 बजे एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में संदिग्ध आरोपी देविदास पुंडलिक आढाव के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की अधिक जांच कर रही है।