Dhulia-Chalisgaon MEMU

    Loading

    धुलिया : कोरोना (Corona) के चलते दो साल से बंद धुलिया-चालीसगांव (Dhulia-Chalisgaon) पैसेंजर आखिरकार आज से मेमू (MEMU) के रूप में पटरी पर आ गई है। चालीसगांव (Chalisgaon) से मेमो सुबह साढ़े दस बजे धुलिया पहुंची। मेयर समेत पार्टी के तमाम नेताओं ने मेमू का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ डीईडीआरएस हर्षल अलंकार (Harshal Alankar), सौरभ गोयल (Saurabh Goyal) और स्टेशन प्रबंधक (Station Manager) संतोष जाधव  (Santosh Jadhav) और ट्रेन चालक (Train Driver) को सम्मानित किया गया।

    इस मौके पर मेअर प्रदीप कर्पे, नगरसेवक हिरामण गवली, अमोल मासुले, हर्षकुमार रेलन, रमेश करनकाल, किशोर थोरात, गणेश दशपुते, राजेंद्र चौधरी, सुरेश अहिरराव, कैलास पवार, बलराम लोहार, राष्ट्रवादी के पूर्व स्थाई समिती सभापती कैलास चौधरी, तहसील अध्यक्ष राजेंद्र चित्तोडकर, सुरेश अहिरे, प्रमोद पाटकर, मगन कोठावदे, राजु चौधरी, पंकज सुराणा, सुभाष चित्तोडकर, मनिष चौधरी, डॉ. योगेश सुर्यवंशी आदी उपस्थित थे। इस बीच पूर्व में चालीसगांव में भी मेमू का स्वागत किया गया। ट्रेन को फूलों की मालाओं से सजाया गया। मेमू के धुलिया स्टेशन पर पहुंचते ही यात्रियों ने धूमधाम से उसका स्वागत किया। मेयर समेत तमाम पार्टियों के नेताओं ने माल्यार्पण कर मेमू का पूजन किया।

    कई लोगों ने मेमू की फोटो, वीडियो और सेल्फी अपने मोबाइल में ली और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। साथ ही कई लोगों ने अपना व्हाट्सएप स्टेटस भी डाल दिया है। 10.50 बजे मेमू 56 यात्रियों को लेकर फिर चालीसगांव के लिए रवाना हुई। इस बीच इस ट्रेन को शुरू करने के लिए सांसद डॉ. सुभाष भामरे और एनसीपी तहसील के अध्यक्ष राजेंद्र चित्तोडकर सहित पदाधिकारियों ने प्रशासन के साथ तालमेल बना रखा था। उनका प्रयास आखिरकार रंग लाया है। इसलिए यात्रियों ने खुशी जाहिर की है और आभार भी जताया है। 

    अन्य दिनों में भी मेमू निर्धारित समय पर चलेगी

    धुलिया-चालीसगांव मेमू ट्रेन का किराया 35 रूपए होने से मेमू के कारण चालीसगांव से मुंबई जाने के लिए यात्रियों को सुविधा हो गई है। इस मेमू ट्रेन में प्रतिदिन केवल दो राउंड ट्रिप होंगे। सोमवार के पहले दिन मेमू के समय में बदलाव किया गया है। शाम के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया। साथ ही अन्य दिनों में भी मेमू निर्धारित समय पर चलेगी। चालीसगांव से सुबह 6.30 बजे प्रस्थान कर के और 7.35 बजे धुलिया पहुंचेगा। सुबह 7.50 बजे धुलिया से रवाना होकर सुबह 8.55 बजे चालीसगांव पहुंचेगा। यह शाम 5 बजे धुलिया से निकलेगी और 18.35 बजे चालीसगांव पहुंचेगा और 19.20 को फिर धुलिया के लिए रवाना होगा। 

    मेयर के साथ मेमू से रेलन का सफर 

    चालीसगांव में नई दिल्ली से ऑनलाइन केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने मेमू को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर सांसद डॉ. सुभाष भामरे, सांसद उन्मेश पाटील, महापौर प्रदीप कर्पे, नगरसेवक हर्षकुमार रेलन आदी उपस्थित थे। वहां से महापौर के साथ नगरसेवक रेलन ने मेमू की यात्रा की और धुलिया से चालीसगांव पहुंचे।