palghar
Pic: ANI

    नई दिल्ली/पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ आज बड़ा सड़क हादसा हो गया है। जी हाँ, न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, पालघर में एक बस 25 फीट गहरी खाई में गिर गई है, जिसमें कम से कम 15 लोग घायल होने कि खबर है। जिनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जाती है। वहीं फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस टीम व स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह करीब छह बजे हुई जब महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बस उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव जिले के भुसावल से पालघर के बोईसर जा रही थी। अधिकारी ने बताया ‘‘बस लगभग 25 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिससे चालक सहित 15 लोग घायल हो गए। उनमें से पांच को गंभीर चोटें आई हैं। सभी को स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”  

    अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद बचाव दल और पुलिस के साथ-साथ प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कुछ राहगीरों की मदद से घायलों को बचा कर अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस के मुताबिक, बस में सफर कर रहे यात्रियों में से एक ने आरोप लगाया कि चालक शराब के नशे में था और उसने तेज गति से और लापरवाही से वाहन चलाया।

    उन्होंने दावा किया कि यात्रियों ने बस के परिचालक से चालक को बदलने के लिए भी आग्रह किया, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया और यह दुर्घटना हुई। यात्री ने बताया कि चालक एक गहरे मोड़ पर बस को मोड़ने में विफल रहा, जिससे बस पलट गई और खाई में जा गिरी। पालघर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में बस का चालक भी शामिल हैं और उसका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि चालक का चिकित्सकीय परीक्षण किया जाएगा और बाद में कार्रवाई की जाएगी।