ajit-sharad

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) में आए सियासी भूचाल पर फिलहाल पूरे देश के सबकी नजरें टिकी रही हैं। वहीं NCP के दोनों गुटों के विधायकों की बीते बुधवार को बैठक हुई। इसमें एक एक बैठक का अजित पवार (Ajit Pawar) ने ली थी, जबकि दूसरी बैठक शरद पवार (Sharad Pawar) ने आयोजित की थी। वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने भी साफ़ कहा है कि, वह 2024 में भी मुख्यमंत्री बने रहने वाले हैं। ऐसे में आज भी महाराष्ट्र की सियासत पर सभी की नजरें टिकी रहने वाली हैं।

इन सबके बीच अब शरद पवार आज दिल्ली में NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक लेंगे। मीटिंग में जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, समेत पार्टी के सांसद भी मौजूद रहेंगे। अजित पवार ने शरद पवार को NCP से निकाल कर खुद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया है। तो उधर शरद पवार ने भी अजित दादा को खोटा सिक्का बताया।

इस बीच अब अजित पवार ने शिवसेना के शिंदे गुट की ही तरह NCP के नाम और चुनाव चिन्ह पर भी दावा ठोक दिया है। हालाँकि अजित जिन चालीस विधायकों के साथ का वे दावा कर रहे हैं उनके नाम अब तक सामने भी नहीं आ सके हैं। इधर आज शरद पवार ने दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले समेत NCP के कई सांसद मौजूद रहेंगे।