SHINDE
Pic: ANI

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे से बगावत कर राज्य की सियासत में हलचल मचाने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) का पहला शक्ति प्रदर्शन अब से कुछ देर पहले शुरू हो गया है। वहीँ आज डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल स्पीकर पोस्ट के लिए वोटिंग करा रहे हैं।​​​​

    इसके साथ ही विधानसभा के भीतर भाजपा के विधायकों ने जय भवानी, जय शिवाजी और जय श्री राम के नारे लगाए हैं। इस बाबत स्पीकर चुनाव पर NCP के जयंत पाटील ने कहा कि, “अभी चुनाव कराया जा रहा है, लेकिन इसका हम हम कब से मांग कर रहे थे। अब समझ आया कि क्यों नहीं अब तक इलेक्शन हुआ?”

    इधर इसके पहले शिवसेना पर एकनाथ शिंदे गुट ने पूरी तरह कब्जा जमा लिया था। हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये दफ्तर सील किस गुट के कहने पर किया गया है। साथ ही नोटिस में लिखा गया है कि शिवसेना विधानमंडल दल की तरफ से दफ्तर सील कराया गया है।

    बता दें कि, महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में BJP के सहयोग से बनी नयी सरकार आज से यहां शुरू हो रहे विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में चार जुलाई को बहुमत साबित करेगी। तय कार्यक्रम के अनुसार आज यानि रविवार को अब से कुछ ही देर में पूर्वाह्न 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद सदन के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव शुरू हो चूका है।