Eknath Khadse- Devendra Fadnavis

Loading

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने अजित पवार (Ajit Pawar) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने और फिर उनसे गठजोड़ करने को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अपने पूर्व सहयोगी एवं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) पर तंज कसा। खडसे तीन दशक तक भाजपा के एक अहम नेता रहे और 2014 में सत्ता में आई फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में मंत्री भी थे, लेकिन उन्हें एक भूमि सौदे को लेकर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते इस्तीफा देना पड़ा था।

भाजपा में किनारे लगाए जाने के बाद वह राकांपा में शामिल हो गए थे। खडसे ने कहा, “समय बलवान होता है। मैं तब (भाजपा नेताओं) देवेंद्र फडणवीस, विनोद तावड़े और सुधीर मुनगंटीवार के साथ था जब वे अजित पवार समेत राकांपा के कई नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे। अब फडणवीस को इन्हीं नेताओं के साथ गठजोड़ करना पड़ा है।”

उन्होंने कहा कि आरोपों के संबंध में फडणवीस, तावड़े और मुनगंटीवार ने उस समय औरंगाबाद कलेक्टर को जो दस्तावेज सौंपे थे, उनसे बैलगाड़ी भरी जा सकती थी। अजित पवार और छगन भुजबल समेत आठ विधायकों को रविवार को एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल किया गया।

पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया गया जबकि अन्य ने मंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्य के पूर्व मंत्री खडसे ने कहा, “राकांपा नेताओं के खिलाफ सभी आरोप अब धुल गए हैं। वे (भाजपा के साथ गठजोड़ करने के बाद) पाक-साफ हो गए हैं।”  खडसे वर्तमान में राकांपा से विधान परिषद सदस्य हैं।