Former NCP MP Majeed Memon Quits

    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व सांसद माजिद मेमन (Former NCP MP Majeed Memon) ने गुरुवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह निजी कारणों से पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

    मेमन ने अपने ट्वीट में कहा कि, “एनसीपी के साथ मेरे 16 वर्षों के दौरान मुझे सम्मान और अमूल्य मार्गदर्शन देने के लिए एनसीपी प्रमुख माननीय शरद पवार जी का आभार। व्यक्तिगत कारणों से मैं तत्काल प्रभाव से एनसीपी की सदस्यता छोड़ रहा हूं। मेरी शुभकामनाएं हमेशा पवार साहब और पार्टी के साथ हैं।”

    मेमन 2014 से 2020 तक संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा के सदस्य थे। उन्होंने कानून और न्याय के लिए संसदीय स्थायी समिति में काम किया था। वह पेशे से क्रिमिनल लॉयर हैं।

    गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, गुजरात में एनसीपी के एकमात्र विधायक कांधल जडेजा ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से इनकार किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी थी। वह अब कुटियाना सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार के चुनावी मैदान में उतरे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के ढेलीबेन ओदेदारा, कांग्रेस के नाथभाई भूराभाई और आम आदमी पार्टी के भीमाभाई मकवाना से है। जडेजा इस सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं।

    जडेजा ने कहा, “जब मैं 2012 में यहां लाया गया था तब एनसीपी के बारे में कोई नहीं जानता था। मैंने दो बार चुनाव लड़ा और जीता। लोगों ने मेरे नाम पर वोट किया। मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और सभी ने इसका पालन किया और इस्तीफा दे दिया। गुजरात में एनसीपी खत्म हो गई है। मैं अब साइकिल पर सवार हो गया हूं।”