Manoj Jarange and Jayant Patil

Loading

मुंबई. मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) की मांग के लिए भूख हड़ताल (Hunger Strike) पर बैठे मनोज जारांगे (Manoj Jarange) की हालत बिगड़ी ही जा रहा है। इसी बीच एनसीपी (शरद पवार गुट) नेताओं ने रविवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस (Ramesh Bais) से मुलाकात की। इस दौरान नेताओं ने महाराष्ट्र (Maharashtra) की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि जारांगे की हालत एक चिंता का विषय है। चिंता की बात यह भी है कि सरकार की ओर से निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद जयंत पाटिल ने कहा, “हमने उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि जल्द निर्णय लिया जाना चाहिए। चिंता की बात यह है कि निर्णय नहीं लिया जा रहा है। मनोज जारांगे पाटिल की सेहत चिंता का विषय बनती जा रही है। इसलिए राज्य सरकार को तुरंत निर्णय लेना चाहिए।”

वहीं, जितेंद्र आव्हाड ने कहा, “हमने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति से अवगत कराया। हमने उनसे कहा कि राज्य सरकार को मराठा आरक्षण पर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए। तो फिर महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के सवाल उठ सकते हैं। हमने ये भी कहा कि उन्हें इस बारे में केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए क्योंकि बीच का रास्ता निकालना जरूरी है।”

गौरतलब है कि जालना जिले में मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं और सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग कर रहे हैं।