Mumbai Local Train Updates : Daily ticket sales increased in Mumbai local trains, the figure reached near 3 lakh on the second day
File

    मुंबई: मुंबई लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Trains) में यात्रियों को डेली टिकट (Daily Ticket) देने को हरी झंडी मिलने के बाद टिकट बिक्री बढ़ी है। मुंबई लोकल ट्रेन के सफर के लिए डेली टिकटों की बहाली के दूसरे दिन पश्चिमी और मध्य रेलवे दोनों के बुकिंग काउंटरों पर लगभग 3 लाख टिकटों की बिक्री दर्ज की गई है।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को बिकने वाले टिकटों की संख्या 2.8 लाख से अधिक थी, जो रविवार की तुलना में 30% अधिक है। अधिकारी ने कहा, सोमवार को काउंटरों पर डब्ल्यूआर द्वारा 1,06,345 सिंगल और रिटर्न यात्रा टिकट बेचे गए, जबकि सेन्ट्रल रेलवे पर 1,70,246 टिकट बेचे गए।

    दरअसल पिछले दिनों राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी एक पत्र में शर्तों में कहा गया है कि, रेलवे (Railway) को मासिक (Monthly), त्रैमासिक (Quarterly) और छमाही लोकल पास (Half Yearly Local Pass) दिए जाने का निर्देश था। डेली टिकट न मिलने से कई यात्री परेशान थे। बाद में इस फैसले को वापस ले लिया गया था।

    उल्लेखनीय है कि, अब तक मध्य (Central Railway) और पश्चिम रेलवे (Western Railway) पर अत्यावश्यक सेवा से जुड़े यात्रियों और कुछ अन्य श्रेणियों में लोकल का सिंगल टिकट जारी किया जा रहा था जबकि वैक्सीन ले चुके आम यात्रियों को मासिक सीज़नल टिकट जारी किया जा रहा था। इसके साथ ही रेलवे स्टेशनों पर चेकिंग ज़्यादा बढ़ा दी गई है।

    पश्चिम रेलवे ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा, पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने टिकट चेकिंग में महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल करते हुए 30 अक्टूबर, 2021 को सघन जांच अभियान के दौरान 40.9 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त किया गया, जो अब तक एक दिन में हासिल किया गया सर्वाधिक आंकड़ा है।