lata

    Loading

    मुंबई: उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने  घोषणा करते हुए कहा कि भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर संगीत विद्यालय (Lata Mangeshkar Sangeet Vidyalaya) के लिए 100 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government ) ने लता दीनानाथ अंतर्राष्ट्रीय संगीत महाविद्यालय और संग्रहालय स्थापित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मुंबई विश्वविद्यालय (Mumbai University) के कलीना (Kalina) के परिसर में जगह तय की गई है और इसके लिए 100 करोड़ रुपए की राशि अलग रखी गई है।

    मुंबई विश्वविद्यालय के कलीना परिसर में भारत रत्न लता मंगेशकर संगीत महाविद्यालय स्थापित करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल ने लिया। 

    कलीना में तीन एकड़ जमीन देने का फैसला 

    इस बारे में उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि हमने लता मंगेशकर के एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के संगीत कॉलेज की स्थापना के सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण उनके जीवनकाल में कॉलेज परिसर का शिलान्यास समारोह नहीं हो सका। लेकिन हमने इस कॉलेज के लिए उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा कलीना में तीन एकड़ जमीन देने का फैसला किया है। इसे जल्द ही जमींदोज कर दिया जाएगा।