IRCTC ने दिया यात्रियों को शानदार तोहफा,
File Photo

    Loading

    मुंबई: गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) द्वारा विभिन्न गंतव्यों के लिए 21 जोड़ी ग्रीष्मकालीन स्‍पेशल ट्रेनें (Summer Special Trains) चलाई जा रही हैं। सीपीआरओ सुमित ठाकुर द्वारा के अनुसार, समर स्‍पेशल ट्रेनों (Special Trains) के 394 से अधिक फेरों (Trips) को अधिसूचित किया गया है। इनमें से 11 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनें उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों के लिए है, जबकि दिल्ली और उससे आगे के लिए 4 जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। 

    चार जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनें राजस्थान के लिए चलाई जा रही हैं, जबकि दो ट्रेनें दक्षिण के राज्‍यों के लिए चलाई जा रही हैं। सूरत/उधना से यात्रियों की सुविधा के लिए 5 जोड़ी ओरिजिनेटिंग स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जबकि चार जोड़ी ओरिजिनेटिंग ट्रेनें गुजरात के अन्य स्टेशनों जैसे अहमदाबाद, गांधीधाम और ओखा से चलाई जा रही हैं।

    मौजूदा ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे

    3 जोड़ी त्योहार विशेष ट्रेनों का विस्तार किया गया है, जिनमें से 2 जोड़ी ट्रेन उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों के लिए है, जबकि एक जबलपुर के लिए है। साथ ही ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची के आधार पर प्रतिदिन निगरानी की जा रही है और यात्रियों की अतिरिक्त संख्‍या के लिए  मौजूदा ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे।