एयर इंडिया की 6 उड़ाने होंगी प्रभावित

  • ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से उड़ानों पर असर

मुंबई. ब्रिटेन (Britain) में कोविड-19 (COVID-19) के नए रूप के चलते भारत सरकार द्वारा मंगलवार की रात्रि 11.59 बजे से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण मुंबई से यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) जाने-आने वाली उड़ानों पर असर पड़ेगा. यह प्रतिबंध (restriction) 31 दिसंबर की रात्रि 11.59 बजे तक लागू रहेगी. इंटरनेशनल रेलगुलर सेवा तो पहले से ही बंद हैं, लेकिन ‘एयर बबल्स’ सेवा के तहत कुछ उड़ानें जारी हैं. इसमें सबसे ज्यादा सरकारी एयर लाइंस एयर इंडिया की उड़ानें हैं. 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि ‘एयर बबल्स’ सेवा के तहत 9 दिनों में मुंबई से लंदन जाने वाली एयर इंडिया की 6 उड़ानें प्रभावित होंगी. ब्रिटेन में कोरोना महामारी के इस नए स्ट्रेन से भारत सहित कई देशों ने एहतियात के तौर पर प्रतिबंध लगा दिया है. ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप से इंडिगो, विस्तारा आदि सभी एयर लाइंस की इंटरनेशनल उड़ानें प्रभावित होंगी.

एयरपोर्ट पर टेस्ट जरूरी

 वैसे मुंबई एयरपोर्ट पर पहले से आरटी-पीसीआर टेस्ट होता है. विदेश से आने वाले जिन यात्रियों के पास आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नहीं होती है, उन्हें मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टेस्ट कराना पड़ता है. मंगलवार मध्य रात्रि से पहले तक ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों के यात्रियों को यह टेस्ट कराना जरूरी कर दिया गया है.