झारखंड से छह माह से फरार आरोपी मुंबई में गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच यूनिट-5 (Crime Branch Unit-5) ने झारखंड (Jharkhand) के एक 39 वर्षीय मोस्ट वांटेड आरोपी (Most Wanted Accused) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इस पर झारखंड के एक कोयला कंपनी के मैनेजर से रंगदारी मांगने और पैसे नहीं मिलने पर फायरिंग करने का आरोप है। वारदात के बाद से आरोपी पिछले छह महीने से बिहार, झारखंड,कोलकाता, दिल्ली और मुंबई में अलग-अलग नामों से छिपा हुआ था। पुलिस (Police) ने इसके पकड़ कर झारखंड एटीएस (Jharkhand ATS) के हवाले कर दिया है। 

    पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान हयुल साहेब जान अंसारी (39) के रूप में की गई है और यह जिला चतरा झारखंड का रहने वाला है। शिकायतकर्ता झारखंड की आरकेटीसी कंपनी में टेक्निकल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं,यह कंपनी कोयले की ढुलाई का कारोबार करती है।

    चार राउंड फायरिंग की थी

    पुलिस के अनुसार घटना 29 अगस्त 2021 की है जब मैनेजर कंपनी में बैठा था उस समय आरोपी ने उस पर धमकी देते हुए चार राउंड फायरिंग की थी, जिसमें मैनेजर घायल हो गया था। इसके बाद से ही झारखंड एटीएस को इसकी तलाश थी, लेकिन यह कई राज्यों में नाम बदलकर छुपा हुआ था। झारखंड एटीएस को सूचना मिली कि आरोपी पिछले 15 दिनों से मुंबई में छुपा हुआ है। झारखंड एटीएस ने मुंबई पुलिस की साइबर सेल को इसकी सूचना दी और साइबर सेल ने आरोपी को गिरफ्तार करने जिम्मा क्राइम ब्रांच यूनिट-5 को सौंपा।

    आरोपी के पास से कई फर्जी आधार कार्ड बरामद

    क्राइम ब्रांच यूनिट-5 के प्रभारी पुलिस निरीक्षक घनश्याम नायर ने बताया की आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल माली और उनकी टीम कॉन्स्टेबल सालुंखे, अविनाश चिलप, घाडगे,सिंह और कांबले की टीम तैयार की और इस टीम ने आरोपी हयुल साहेब जान अंसारी को पकड़कर झारखंड एटीएस के हवाले कर दिया है। हिरासत में लेने के बाद जब इसकी तलाशी ली गई तो इसके पास से कई फर्जी आधार कार्ड भी मिला था।